Site icon APANABIHAR

बिहार के इस एनएच, स्टेट हाईवे सड़क पर लगेगा नजदीक के अस्पताल का साइनेज बोर्ड, जानिए

blank 1rgg

सड़क सुरक्षा के लिए बिहार में एक नई पहल शुरू की गई है. इस पहल के तरत बिहार के सभी नेशनल हाईवे , स्टेट हाईवे और ग्रामीण सड़क पर जरुरी सन्देश के साथ साइनेज बोर्ड लगाया जायेगा. इस साइनेज बोर्ड पर वहां से अस्पताल की दुरी, हेलमेट पहने, सीट बेल्ट लगाये जैसे सन्देश लिखे होंगे. बिहार की लगभग सभी एनएच और एसएच सड़के अब अच्छी हो गई है. जिससे गाड़ियों की स्पीड भी बढ़ गई है. इसीलिए सड़क सुरक्षा के दिशा में यह कदम उठाया जा रहा है.

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

बिहार सरकार के परिवहन मंत्री ने बताया की रोड पर साइनेज बोर्ड होना जरुरी है. स्पीड लिमिट इंडिकेशन , अस्पताल की दुरी , सीट बेल्ट को पहनना जैसे सन्देश साइनेज बोर्ड पर लिखे होंगे. इससे यात्रियों को इमरजेंसी के हालात में सुविधा होती है. राज्य के लगभग सभी अधिकारी के साथ इस मुद्दे पर समीक्षा हुई. जिसमे नेशनल हाईवे , स्टेट हाईवे और ग्रामीण सड़क पर सुरक्षा को लेकर सभी तरह के उपायों को दुरुस्त करने की सहमती जताई गई.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

लोगो को जागरूक करने के लिए प्रचार-प्रसार पर जोर दिया गया. बताया गया की गाडी में सीट बेल्ट सिर्फ इसलिए नहीं पहनना चाहिए की चालान कट जायेगा परन्तु इसीलिए की सीट बेल्ट पहनने से आपकी सुरक्षा बनी रहती है. साइनेज बोर्ड पर वहां से अस्पताल की दुरी और जरुरी जगह की दुरी अंकित होगी.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

Also read: बिहार के राजगीर व भागलपुर में इतने दिनों में बनेगा एयरपोर्ट

Exit mobile version