Site icon APANABIHAR

बिहार को एक और शानदार फोरलेन हाईवे का सौगात, लगेंगे हजारों टन कंक्रीट, सरपट भागेगी गाडी

blank 1wfwqf

बिहार में 1060.16 करोड़ की लागत से एक और शानदार फोरलेन हाईवे बनेगा. इस हाईवे को बनने में हजारों टन कंक्रीट का इस्तेमाल होगा. बिहार के बक्सर जिले से चौसा तक के लिए फोरलेन हाईवे को स्वीकृति मिल गई है. यह हाईवे एनएच 319 A पर बाईपास के तौर पर बनेगा. बिहार को यह सौगात केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर दी है. पटना से वाराणसी जाने वाली गाडी अब सरपट भागती हुई हवा से बात करेगी.

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

जानकारी के लिए बता दू की पटना से बक्सर की बीच फोरलेन हाईवे का काम लगभग 90% पूरा हो चूका है. अब बिहार के बक्सर से चौसा के बीच फोरलेन हाईवे को स्वीकृति मिल गई है. जिससे पटना से वाराणसी जाना अब बेहद आसान हो जायेगा. यह मार्ग आगे चल कर ग्रीनफील्ड कनेक्टिविटी मार्ग से जुड़ जाता है. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जो वाराणसी से दिल्ली जाती है. इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को अब पटना से डायरेक्ट कनेक्टिविटी मिलने लगेगी.

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

NH 319 A पर बक्सर से चौसा वाली फोरलेन हाईवे को बनाने में 1060 करोड़ लगेंगे. हजारो टन कंक्रीट का इस्तेमाल होगा. टेंडर का काम जल्द ही शुरू किया जायेगा. पटना से भोजपुर वाली कोईलवर हाईवे को पहले ही पास कर दिया गया है. आरा कोईलवर से बक्सर वाली फोरलेन का 90% प्रतिशत काम पूरा हो चूका है. अब बक्सर से चौसा के लिए नई शानदार हाईवे को स्वीकृति मिल गई. जिससे बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच कनेक्टिविटी को चार चंद लग जायेगा.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम
Exit mobile version