Site icon APANABIHAR

पटना के गायघाट से दीघा के लिए एक और एलिवेटेड रोड की सौगात, लगेंगे सिर्फ 10 मिनट

blank 11wwg

बिहार के दीघा से पीएमसीएच होते हुए गायघाट तक एलिवेटेड रोड अप्रैल से शुरू हो जायेगा. जेपी गंगा पथ (गंगा एक्सप्रेसवे ) से पीएमसीएच के लिए 7.5 किमी की सड़क चालू है . दीघा से पीएमसीएच जाने वाले अब आसानी से जाते आते है. लेकिन अब पीएमसीएच पटना से गायघाट तक के लिए लगभग 4.6 किमी एलिवेटेड रोड अप्रैल से शुरू होने का सौगात मिल जायेगा. इस यात्रा में सिर्फ 10 मिनट लगेंगे. इस रूट की 3.3 किमी का पिलर तैयार है. 1.3 किमी का पिलर और बनाया जायेगा.

Also read: Bihar Mausam Update: बिहार के इन जिलों में कहर बरपाएगी चिलचिलाती गर्मी, जाने कब होगी बारिश

Patna Gaighat

पटना पीएमसीएच से गायघाट आने के लिए अभी अशोक राजपथ का उपयोग किया जाता है. इस अशोक राजपथ पर ट्रैफिक का बहुत अधिक दबाब रहता है. लेकिन गायघाट और पीएमसीएच वाली एलिवेटेड रोड के शुरू होने से लोग सीधा गाँधी सेतु के बाद इस रोड को से पटना में अन्दर पहुच सकते है. दीघा से आने वाले को जो गायघाट जाना चाहते है वो भी डायरेक्ट दीघा से जेपी गंगा पथ होते हुए पीएमसीएच से गायघाट एलिवेटेड रोड चले जायेगे.

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन

इस रोड का 80% काम पूरा हो चूका है. इस एलिवेटेड रोड में कुल 122 पिलर है. जिसमे से 99 पिलर बन चुके है. सिर्फ 23 पिलर का काम बचा हुआ है. गंगा नदी में पानी बढ़ने से सामग्री के आवागमन में बाधा उत्पन्न होती है. इसीलिए लिए अभी काम धीरे-धीरे हो रहा है . जैसे ही गंगा नदी के गायघाट किनारे में पानी घटेगा काम शीघ्र शुरू कर दिया जायेगा.

Also read: बिहार के इन दो जिलों में बनेगा एयरपोर्ट, जाने बिहार में कहा बनेगा एयरपोर्ट

अभी त्योहार का महिना आ रहा है. सारे मजदुर दिवाली , छठ पूजा मनाने चले जाते है . इसीलिए दिवाली और छठ पूरा के बाद ही काम तेजी से शुर हो पायेगा. बता दे की हाजीपुर से आने वाली लोग जिन्हें दीघा के तरफ जाना है वो गाँधी सेतु के बाद गायघाट पर उतर कर फिर वहां से यह एलिवेटेड सड़क से पीएमसीएच होते हुए जेपी गंगा पथ के रास्ते दीघा जा सकते है.

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

Exit mobile version