Site icon APANABIHAR

बिहार के इस जिला में एक और शानदार इंजीनियरिंग कॉलेज की सौगात, निर्माण कार्य पूरा, जानिए

राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय, समस्तीपुर

बिहार के छात्र इंजीनियरिंग की पढाई के लिए अक्सर दुसरे राज्य चले जाते है. लेकिन अब बिहार में भी लगातार नये-नये शानदार इंजीनियरिंग कॉलेज खुल रहे है. राज्य को एक और इंजीनियरिंग कॉलेज की सौगात मिली है. बिहार के समस्तीपुर जिला में भी एक इंजीनियरिंग कॉलेज अब बनकर तैयार हो गया है. समस्तीपुर जिला के सरायरंजन प्रखंड में यह कॉलेज बना है. निर्माण कार्य पूरा हो गया है.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Image Credit : Google Image

यह कॉलेज समस्तीपुर जिला के सरायरंजन प्रखंड के नरघोधी स्थित श्रीराम जानकी मठ के पास बनाया गया है. कॉलेज का जमीन भी मठ का ही है. यह 9 एकड़ की जमीन पर बना है. इसका सेशन भी शुरू हो चूका है, छात्र तीसरे सत्र की पढाई मुजफ्फरपुर कॉलेज से तत्काल कर रहे है. उम्मीद यही जताई जा रही है की जल्द ही इसका उद्घाटन कर के यहाँ पढाई शुरू करा दी जाएगी.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

दो वर्ष पहले इसका शिलान्यास किया गया था. समय पर इस इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण पूरा कर लिया गया है. इस कॉलेज में प्रत्येक वर्ष 100 छात्र अपना एडमिशन करा सकते है. इसके निर्माण में 75 करोड़ रूपये का खर्च आया है. इस कॉलेज का नाम  राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालय, समस्तीपुर है.

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

इस कॉलेज के बन जाने से समस्तीपुर सहित आसपास के जिला जैसे अररिया जिला, अरवल जिला, औरंगाबाद जिला, कटिहार जिला, किशनगंज जिला,, कैमूर जिला, खगड़िया जिला, गया जिला, गोपालगंज जिला, जमुई जिला, जहानाबाद जिला, दरभंगा जिला, नवादा जिला, नालंदा जिला, पटना जिला
पश्चिमी चम्पारण जिला, पूर्णिया जिला, पूर्वी चम्पारण जिला, बक्सर जिला, बाँका जिला, बेगूसराय जिला, भागलपुर जिला के छात्रों को इंजीनियरिंग की पढाई के लिए बाहर नहीं जाना होगा.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

साथ ही इन जिलों के छात्र में लाभान्वित होंगे.

Exit mobile version