Site icon APANABIHAR

बिहार के इन 12 जिलों में बनेगा शारदार एयरपोर्ट, दिशा निर्देश जारी, जानिए जिले का नाम

apanabihar.com 115scscafafafa

बिहार राज्य के चहुमुखी विकास के लिए यहाँ की शहरों का विकास होना जरुरी है. पटना के अलावा मुजफ्फरपुर , भागलपुर और बोधगया को विकसित शहर माना जा सकता है. लेकिन इतने से काम नहीं चलेगा. बिहार के बाकि शहरों को भी विकसित करना होगा. किसी भी शहर के विकास के लिए कुछ मापदंड बनाए गए है. जैसे स्वास्थ्य सुविधा, शिक्षा की सुविधा, इलाज की सुविधा , साफ-सफाई और यातायात की सुविधा.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

यातायात की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बिहार के 12 शहरों में एयरपोर्ट यानि हवाई अड्डा बनाए जायेंगे. बिहार में अभी कुल चार शहरों में एयरपोर्ट है ,पटना , दरभंगा, गया और बोधगया . यहाँ के एयरपोर्ट पर पुरे देश विदेश में आवाजाही होती है. एक और बिहटा एयरपोर्ट है लेकिन यह सिर्फ सैन्य सुविधा के लिए उपयोग में आता है. पिछले दिनों मुजफ्फरपुर , भागलपुर और समस्तीपुर के लिए एयरपोर्ट की मांग तेज हो गई थी.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

इसी को देखते हुए राज्य के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने बाकि के जिले में एयरपोर्ट के लिए एक बैठक किये. इस बैठक में उन जिलों के डीएम भी शामिल हुए जहाँ एयरपोर्ट बनाने की बात चल रही है. बैठक में मुजफ्फरपुर , गोपालगंज, मुंगेर, भागलपुर, रक्सौल और पूर्णिया के साथ फोर्बिसगंज दरभंगा , बिहटा और गया में हवाई अड्डा बनाने पर चर्चा हुई.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

इस बैठक में मुख्य सचिव ने अस्वासन दिया की एयरपोर्ट बनाने के लिए जमीन अधिग्रहण में आ रही दिक्कतों को राजस्व एवं भूमि सुधर विभाग से संपर्क करें. साथ ही बिहटा और दरभंगा एयरपोर्ट को समय सीमा के अन्दर बचे काम को समाप्त किया जाए. पटना के लोकनायक जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट को और विकसित करने पर भी चर्चा हुई.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

Exit mobile version