Site icon APANABIHAR

बिहार को मिला 1500 Km एनएच की सौगात, बनेंगे 21 नए हाईवे, चेक करें अपने जिला का नाम

apanabihar.com 115scsc1sfa

ऐसा लगता है की बिहार में अब गली मोहल्ले से होकर गुजरेगी नेशनल हाईवे (एनएच). बिहार में 21 नई राष्ट्रीय राजमार्ग की सड़कें बनने का काम जल्द ही शुरू सकता है. इस योजना के तहत बिहार के अनेक जिले में लगभग 1500 किलोमीटर की नेशनल हाईवे (एनएच) का निर्माण होगा. इन हाईवे में 3 एक्सप्रेसवे भी बनाए जायेंगे. इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो चूका है. आइये जानते है किन-किन जिले में कौन सी सड़क बनेगी.

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

बिहार में शुरू हो रहे इस राष्ट्रीय राजमार्ग प्रोजेक्ट में 3 एक्सप्रेसवे है जिसमे पहला एक्सप्रेसवे असम और दरभंगा के बीच बनेगा, दूसरा एक्सप्रेसवे वाराणसी और कोलकाता को जोड़ेगा जो बिहार से होकर गुजरेगी और तीसरा एक्सप्रेसवे गोरखपुर से सिलीगुड़ी के बीच बनेगा. ये सभी एक्सप्रेसवे बिहार के कई जिले से होकर गुजरेगी. जिससे बिहार के जिले को दुसरे राज्यों के कनेक्टिविटी बढ़ेगी.

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

कुछ दिन पहले NHAI (भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण) की पूरी टीम इस परियोजना की समीक्षा करने बिहार पहुची. बता दें की 21 योजना में से 6 का टेंडर भी जारी कर दिया गया है. बाकि का भी टेंडर जल्दी ही जारी कर दिया जायेगा. कुछ 5 प्रोजेक्ट की डीपीआरअभी बन ही रही है. जल्दी ही इसे भी समाप्त कर कार्य को आगे बढाया जायेगा. रिपोर्ट की बने तो अगले वर्ष सभी सड़कों का काम भी शुर हो जायेगा.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

Also read: बिहार के राजगीर व भागलपुर में इतने दिनों में बनेगा एयरपोर्ट

Exit mobile version