Site icon APANABIHAR

2019 तक बीएड करनेवालों को सरकार ने दी राहत, अब शिक्षक बहाली में हो पाएंगे शामिल

apanabihar.com1 7

बिहार में सरकारी नौकरी (Bihar Teacher Salary) की दूसरे राज्यों से कुछ ज्यादा ही क्रेज है। लोगों को ख्वाहिश होती है, नौकरी चाहे जैसी भी हो, सरकारी होनी चाहिए। इसके चक्कर में इंजीनियर भी फोर्थ ग्रेड इम्पलाई (Fourth Grade Employee) बनने के लिए फॉर्म भरते रहते हैं। इसी बीच बिहार सरकार ने शिक्षक बहाली की नियमावली में संशोधन किया है. अब 2019 तक बीएड कर लेनेवाले अब शिक्षक बहाली में शामिल हो पाएंगे. शिक्षा विभाग ने छठे चरण के माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्तर के शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया शुरू करने से जुड़े आदेश जारी किये हैं.

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

नियोजन प्रक्रिया पूरी करने से जुड़े दिशा-निर्देश

आपके जानकारी के लिए बता दे की शिक्षा विभाग द्वारा जारी किये आदेश में छूटी नियोजन इकाइयों को नियोजन प्रक्रिया पूरी करने से जुड़े दिशा-निर्देश दिये गये हैं. 3 अगस्त से मेधा सूची प्रकाशित करने होने लगा था. अब जो जानकारी सामने आयी है, उसके मुताबिक़ 26 अगस्त तक अभ्यर्थियों को जॉइनिंग लेटर दे दिया जाएगा.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

शिक्षा समिति का गठन

खास बात यह है की जिन नगर निकायों में शिक्षा समिति का गठन नहीं किया गया है, वहां नगर आयुक्त या कार्यपालक पदाधिकारी के स्तर से मनोनीत जिला स्तरीय या अनुमंडल स्तरीय पदाधिकारी सदस्य होंगे, ताकि नियोजन की प्रक्रिया पूरी की जा सके.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश
Exit mobile version