Site icon APANABIHAR

पटना में 8 जगहों पर बनेगी मल्टीलेवल पार्किंग, गंगा घाट पर तैयार होगा बायो डायवर्सिटी पार्क

apanabihar.com 33

बिहार की राजधानी पटना में रह रहे लोगों के बहुत ही अच्छी खबर है. खास बात यह है अब पटना के लोगों को पार्किंग के लिए जायदा सोचना नही पड़ेगा. बता दे की अब पटना शहर में आठ जगहों पर मल्टीलेवल पार्किंग बनाई जाएगी। साथ ही गंगा नदी के किनारे दीघा घाट पर बायो डायवर्सिटी पार्क का भी निर्माण होगा। पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड बोर्ड की 23वीं बैठक में ये अहम फैसले लिए गए।

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

आपको बता दे की बैठक में तय हुआ कि पटना के गांधी मैदान रोड, एग्जीबिशन रोड, फ्रेजर रोड, स्टेशन रोड, बुद्ध मार्ग, बेली रोड, पूर्वी बोरिंग कनाल रोड, बोरिंग रोड पर मल्टीलेवल पार्किंग तैयार की जाएगी। बताया जा रहा है की इसके अलावा मौर्या टॉवर का जीर्णोद्धार करके इसे नौ मंजिला इमारत में विकसित किया जाएगा, जिसमें रूफ-टॉप गार्डन, फूड कोर्ट और पार्किंग जैसी सुविधाएं मिलेंगी।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

मीडिया रिपोर्ट की माने तो दीघा घाट पर पीपीपी मोड (पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप) में बायो डायवर्सिटी पार्क का निर्माण होगा। इसमें योग और नैचुरोपैथी सेंटर की भी स्थापना होगी। तइसके अलावा बिहार म्यूजियम की छत पर एलईडी डिस्प्ले लगेगी। रेलवे स्टेशन इलाके में 66 करोड़ रुपये लीागत से दो मंजिला मल्टी मॉडल ट्रांसिज हब बनाया जाएगा। 

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा
Exit mobile version