Site icon APANABIHAR

पूर्णिया, मुंगेर व पाटलिपुत्र विवि में नौकरी के अवसर, शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक कर्मियों के पद होंगे सृजित

apanabihar.com 47

हर इंसान चाहता है की उसे अच्छा नौकरी मिले इसी चक्कर में लोग किसी भी नौकरी की फॉर्म भरने के लिए हमेशा तैयार रहते है. खास बात यह है की इस बार बिहार के तीन विश्वविद्यालयों मसलन पूर्णिया, मुंगेर और पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक पदों के सृजन को वित्त विभाग ने हरी झंडी दे दी है. आपके जानकारी के लिए बता दे की सृजित पदों को अंतिम मंजूरी के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव भेजा जायेगा. इन तीनों विश्वविद्यालयों की स्थापना के करीब पांच साल बाद भी शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक पदों का सृजन नहीं हो सका था. बता दे की शिक्षा विभाग ने इसमें पहल करते हुए सृजित पदों की मंजूरी के लिए प्रस्ताव वित्त मंत्रालय भेजा था.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

वित्त समिति की मंजूरी मिलने की पुष्टि

मीडिया रिपोर्ट की माने तो फिलहाल तीनों विश्वविद्यालयों के लिए पद सृजन को वित्त समिति की मंजूरी मिलने की पुष्टि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने की है. खबरों की माने तो इन तीनों विश्वविद्यालय में हर एक विभाग में एक-एक प्राध्यापक के पद सृजित किये गये हैं. इस तरह गैर शैक्षणिक पदों के भी सृजन किये गये हैं. कुल पदों की संख्या ज्ञात नहीं हो सकी है.

Also read: बिहार के इन दो जिलों में बनेगा एयरपोर्ट, जाने बिहार में कहा बनेगा एयरपोर्ट

विवि में गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के लिए 1674 पदों पर होगी नियुक्ति

आपको बता दे की बिहार के विभिन्न विश्वविद्यालयों में गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के 1674 नये पदों की पहचान की गयी है. यह पद सृजित किये जा रहे हैं. इन पदों पर अगस्त में नियुक्ति प्रक्रियाप्रारंभ करने की संभावना है. नये पदों में 670 को प्रोन्नति से भरा जायेगा. शेष पदों पर बिहार कर्मचारी चयन आयोग से नियुक्ति के लिए अनुशंसा भेजी जायेगी. जिन नये पदों का सृजन किया गया है, उनमें लिपिक से लेकर प्रयोगशाला सहायक तक के पद शामिल हैं.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम
Exit mobile version