Site icon APANABIHAR

बिहार और यूपी के बीच बिछेगा एक और रेलवे लाइन बनेंगे 6 नए रेलवे स्टेशन तथा 2 हॉल्ट बिहार के इन शहरों को होगा सीधा लाभ

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 5

दोस्तों रेलवे ने बिहार और उत्तर प्रदेश के बिच करीब 61 किलोमीटर लम्बा रेलवे लाइन बिछाने का निर्णय लिया है | यह निर्णय इसीलिए लिया गया है क्यूंकि अभी जो है बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच रेलवे लाइन उस पर एक दिन में 100 से अधिक गाड़िया अति-जाती है |

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

इसीलिए भविष्य में किसी तरह की दुर्घटना न हो इसी को लेकर बोर्ड ने बिहार के भोजपुर जिले से लेकर उत्तर प्रदेश के बलिया तक एक अलग रेलवे लाइन बिछाने की योजना तैयार की है | आईये जानते है इस योजना के बारे में पूरी डिटेल्स से कितनी स्टेशन बनेगी एवं कितना हॉल्ट दिया जाएगा | क्या होगी रूट साड़ी बाते….

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम

दोस्तों इसका सर्वे एक स्पेशल टीम की मदद से कर लिया गया है साथ ही अगर हम इसके रूट की बात करें तो बिहार के बक्सर जिले के नैनीजोर से गंगा पुल को पार कर रेलवे लाइन बिहार में प्रवेश करेगी। वहीँ इस पुरे रेलखंड में बक्सर रेलवे स्टेशन और बलिया स्टेशन को छोड़कर कुल छह और नए स्टेशन का निर्माण किया जाएगा | एवं 2 हॉल्ट भी बनाये जायेंगे |

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

जानिये क्रेया होगी रूट :

रेलखंड आरा जंक्शन से -जगजीवन हाल्ट होते हुए मसाढ़, धमार, उमरावगंज, धमवल, नैनीजोर, कृपालपुर, सोहिलपुर के रास्ते बलिया पहुंचेगी। सर्वे रिपोर्ट के अनुसार आरा से जगजीवन हाल्ट होते हुए मसाढ़ हाल्ट के बाद धमार और उमरांव गंज स्टेशन आएंगे।

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

इसके बाद धामवल हाल्ट और नैनीजोर स्टेशन होगा। यहीं से लाइन गंगा नदी पार कर बलिया में प्रवेश करेगी यूपी में पहला स्टेशन कृपालपुर होगा। नैनीजोर और कृपालपुर स्टेशन के बीच की दूरी लगभग साढ़े तीन किलोमीटर होगी और इसी के बीच गंगा नदी पर रेल पुल प्रस्तावित है। सर्वे के अनुसार इसके बाद सोहिलपुर स्टेशन और बलिया स्टेशन आएगा।

Exit mobile version