Site icon APANABIHAR

अच्छी खबर : भागलपुर होकर बांका और दानापुर के बीच अब स्पेशल ट्रेन, जानें टाइम टेबल

apanabihar.com1 1

दोस्तों रेलवे एक ऐसी यातायात की साधन है जिसे हर लोग उपयोग करते है बता दे कि ट्रेन से पुरे देश में रोज लाखों लोग यात्रा करते है | भारतीय रेलवे का यात्रा बहुत ही सुविधाजनक और सुखमय माना जाता है. लेकिन इसी बीच खबर आ रही है की श्रावणी मेले में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रेलवे ने एक और ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. बता दे की भागलपुर होकर श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन दानापुर और बांका के बीच चलेगी. इस ट्रेन का परिचालन शुक्रवार से दानापुर से और बांका से शनिवार से शुरू होगा. दानापुर से 12 अगस्त तक और बांका से 13 अगस्त तक चलेगी.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

दानापुर-बांका श्रावणी स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल

आपको बता दे की 03322 डाउन दानापुर-बांका श्रावणी स्पेशल दानापुर से शाम 5.30 खुलेगी और पटना, राजेंद्रनगर, खुशबूपुर, किऊल, अभयपुर, जमालपुर, सुल्तानगंज, अकबरनगर रुकते हुए रात 11.50 बजे भागलपुर पहुंचेगी. खास बात यह है की पांच मिनट के ठहराव के बाद रात 11.45 बजे भागलपुर से रवाना होगी और रात दो बजे बांका पहुंचेगी. 03321 अप बनकर यह ट्रेन बांका से दूसरे दिन सुबह 6.55 बजे रवाना होगी. बांका से यह ट्रेन 8.40 बजे भागलपुर और विभिन्न स्टेशनों पर रुकते हुए दोपहर 3:00 बजे दानापुर पहुंचेगी.

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

भागलपुर, बांका व मुंगेर जिला के लोगों को सहूलियत

खास बात यह है की 22 कोच की इस ट्रेन में 18 जनरल बोगियां एसएलआर है. हर दिन इलेक्ट्रिक इंजन से चलने वाली इस ट्रेन का प्रारंभिक मेंटनेंस दानापुर में होगा. इस ट्रेन के चलने से भागलपुर, बांका व मुंगेर जिला के लोगों को सहूलियत होगी.

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन
Exit mobile version