Site icon APANABIHAR

बिहार के इन 3 जिलों को होगा सीधा लाभ, यहां पढ़ें रूट चार्ट

apanabihar.com 19

बिहार में इस ख़राब सड़को का मरम्मत किया जा रहा है. साथ ही न्य सड़को का भी निर्माण किया जा रहा है. इसी बीच यह खबर आ रही है की शेरपुर-दिघवारा सिक्स लेन ब्रिज के लिए जमीन अधिग्रहण के बाद अब इसपर शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरु करने के लिए बिहार सरकार ने निविदा जारी कर दिया. बिहार सरकार के अनुरोध पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने NH 131 G) एन0एच0-131जी पर पटना रिंग रोड अन्तर्गत गंगा नदी पर प्रस्तावित शेरपुर-दिघवारा 6-लेन नये पुल एवं पहुँच पथ के निर्माण कार्य के लिए निविदा आमंत्रित की है.

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

आपको बता दे की इसको लेकर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इसकी जानकारी देते हुये बताया कि निविदा प्राप्ति की अंतिम तिथि 12 सितम्बर 2022 है. इस परियोजना की कुल प्राक्कलित राशि 4994.79 करोड़ (GST रहित) है और इस परियोजना की कुल लम्बाई 14.520 कि0मी0 है. नितिन नवीन ने कहा कि यह बिहार की अत्यंत महत्वपूर्ण परियोजनाओं में से एक है.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

बताया जा रहा है की इस पुल के बन जाने से राजधानी पटना एवं सारण जिला जुड़ जायेगा. जिससे उत्तर बिहार एवं दक्षिण बिहार के बीच सुगम एवं सीधा सम्पर्क स्थापित होगा. इस कार्य की निविदा जारी होने से पथ के आधारभूत ढांचे के विकास से नया आयाम मिलेगा. खास बात यह है की इस पुल के निर्माण हो जाने से जे०पी० सेतु पर वाहनों का दवाब कम हो जाएगा तथा सारण जिला के तरफ से आने वाला गाड़ियां जिन्हें उत्तर बिहार की ओर जाना है, वो सीधे बिना पटना में प्रवेश किये हुये निकल जाएंगे.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत
Exit mobile version