Site icon APANABIHAR

बिहार के इस जिले में बनेंगे एक और रेलवे स्टेशन रेल लाइन का सर्वे हुआ पूरा मिलेगी लोगों को बेहतर सुविधा !

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 4

बिहार के भोजपुर जिले के लोगों के लिए खुशखबरी है | जी हाँ दोस्तों दरअसल रेलवे ने बिहार के आरा शहर से उत्तर प्रदेश के बलिया से कनेक्ट करने के लिए एक योजना तैयार की है | इसके लिए रेलवे ने सर्वे भी पूरा कर लिया है | बहुत जल्द इसका निर्माणकार्य भी शुरू कर दिया जाएगा |

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से प्रस्तावित आरा-बलिया रेल लाइन परियोजना की कुल लंबाई 61.693 किलोमीटर होगी। इस रूट में कुल 10 हॉल्ट और स्टेशन होंगे। सर्वे टीम ने सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए इस रूट का प्रस्ताव भेज दिया है। अब डीपीआर बनाकर इस पर काम जल्द ही शुरू हो जाएगा।

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

इसके सर्वे के लिए रेलवे ने एक स्पेशल टीम का गठन किया था | जो टीम ने इसका सर्वे किया दरअसल आरा बलिया रेलवे लाइन का परियोजना की दुरी लगभग ६० किलोमीटर से भी अधिक है | वहीँ इस रूट में स्टेशन सहित 10 हाल्ट देखने को मिलेंगे इस प्रस्ताव भेज दिया गया है |

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

नई रेलवे लाइन भोजपुर जिले के मसाढ़, धमार, उमरावगंज और धमवल होकर बक्सर जिले के नैनीजोर के पास गंगा नदी को पार करके उत्तर प्रदेश में काठही कृपालपुर हल्दी, सोहिलपुर होकर बलिया के पास छपरा-वाराणसी रेल लाइन में मिल जाएगी। इस रूट पर गंगा नदी पर नया रेल पुल भी बनाया जाएगा।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

भोजपुर में बनेगा नया रेलवे जंक्शन :

पूर्वोत्तर रेलवे ने भोजपुर जिले में नया जंक्शन बनाने का प्रस्ताव भेजा है। आरा जंक्शन से महज साढ़े तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित जगजीवन हॉल्ट को रेलवे जंक्शन के रूप में विकसित किया जाएगा। नई रेल लाइन इसी जंक्शन से होकर गुजरेगी।

Exit mobile version