Site icon APANABIHAR

बिहार के 10 जिलों में आज भारी बारिश और ठनका का अलर्ट, खराब मौसम में घर से बाहर न निकलें

apanabihar.com5

बिहार में कुछ दिनों से बारिश होने का नाम नहीं ले रहा है बता दे कि जिस समय मानसून बिहार में प्रवेश किया था उसके एक दो दिन बाद बिहार के अलग-अलग हिस्से लगभग पुरे बिहार में बारिश शुरू हो गई थी | लेकिन अब बिहार में मॉनसून के रुकने से अधिकतर इलाकों में तपिश बढ़ गई है। गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं। पूरे बिहार में आज मॉनसून संबंधी गतिविधियां होने के आसार हैं। खराब मौसम में लोगों को घरों से बाहर न निकलने की चेतावनी दी गई है। बेतिया, मोतिहारी, गोपालगंज, सीवान, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार और भागलपुर में भारी बारिश और ठनका गिरने की आशंका है।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

वही इसको लेकर मौसम विभाग का कहना है की मॉनसून की ट्रफलाइन पटना से होकर गुजर रही है। इससे बिहार भर में बारिश संबंधी गतिविधियां सक्रिय हो गई हैं। बिहार में पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी हवाओं का जोर है, इससे नमी बढ़ रही है। झारखंड से लेकर बंगाल की खाड़ी तक एक चक्रवाती सिस्टम भी बना हुआ है। इसके प्रभाव से बुधवार को पटना-गया समेत आसपास के इलाकों में जमकर बारिश हुई।

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

10 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट

आपको बता दे की मौसम विभाग ने कहा है की गुरुवार को बिहार के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं गरज के साथ वज्रपात होने की आशंका भी है। खास बात यह है की बिहार के 10 जिलों में भारी बरसात का येलो अलर्ट जारी किया गया है। गुरुवार को पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सुपौल, अररिया, किशनगंज, कटिहार, भागलपुर और पूर्णिया जिले में कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है।

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी
Exit mobile version