Site icon APANABIHAR

बिहार के आसमान में बादलों ने डाला डेरा, आज से तीन दिनों तक होगी झमाझम बारिश

apanabihar.com 11 1 1

बिहार में इन दिनों भीषण गर्मी के कारण लोगो हाल ख़राब है. बताया जा रहा है की दक्षिण बिहार के कई जिलों में सुखाड़ के कारण किसानों की फसल चौपट हो गयी है. खबरों की माने तो अनावृष्टि से परेशान लोगों के लिए राहत की उम्मीद है. खास बात यह है की पिछले 18 दिन से बेहाल कर देने वाली असहनीय गर्मी से परेशान जिलावासियों का जीवन भी प्रभावित हुआ है, लेकिन मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार जिलेवासियों का इंतजार अब खत्म होने की संभावना है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

गर्मी से भी राहत मिलने की संभावना

वही इसको लेकर जिला कृषि विज्ञान केंद्र के नोडल पदाधिकारी व प्रधान वैज्ञानिक डॉ राम ईश्वर प्रसाद ने बताया कि मंगलवार की रात से तेज हवा के साथ बारिश प्रारंभ होने की पूरी संभावना है और कम से कम अगले दिन दिन तक लगातार बारिश का अनुमान जताया गया है. एक पखवाड़े से भी अधिक समय के बाद बारिश होने की संभावना के साथ ही लंबे समय से भीषण गर्मी की मार झेल रहे जिलेवासियों को गर्मी से भी राहत मिलने की संभावना है.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद

आपको बता दे की मौसम विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार बिहार में मंगलवार की रात को 18-22 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवा के साथ करीब 13.7 एमएम बारिश का अनुमान है. वहीं, बुधवार की सुबह 3.0 एमएम व दोपहर को 7.3 एमएम बारिश संभव है. वहीं, रात को तेज हवा के साथ करीब 7.7 एमएम बारिश हो सकती है. बुधवार को जहां जिले का अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद है.

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश
Exit mobile version