apanabihar.com 11 1 1

बिहार में इन दिनों भीषण गर्मी के कारण लोगो हाल ख़राब है. बताया जा रहा है की दक्षिण बिहार के कई जिलों में सुखाड़ के कारण किसानों की फसल चौपट हो गयी है. खबरों की माने तो अनावृष्टि से परेशान लोगों के लिए राहत की उम्मीद है. खास बात यह है की पिछले 18 दिन से बेहाल कर देने वाली असहनीय गर्मी से परेशान जिलावासियों का जीवन भी प्रभावित हुआ है, लेकिन मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार जिलेवासियों का इंतजार अब खत्म होने की संभावना है.

Also read: बिहार के इन दो जिलों में बनेगा एयरपोर्ट, जाने बिहार में कहा बनेगा एयरपोर्ट

गर्मी से भी राहत मिलने की संभावना

वही इसको लेकर जिला कृषि विज्ञान केंद्र के नोडल पदाधिकारी व प्रधान वैज्ञानिक डॉ राम ईश्वर प्रसाद ने बताया कि मंगलवार की रात से तेज हवा के साथ बारिश प्रारंभ होने की पूरी संभावना है और कम से कम अगले दिन दिन तक लगातार बारिश का अनुमान जताया गया है. एक पखवाड़े से भी अधिक समय के बाद बारिश होने की संभावना के साथ ही लंबे समय से भीषण गर्मी की मार झेल रहे जिलेवासियों को गर्मी से भी राहत मिलने की संभावना है.

Also read: Bihar Weather: बिहार में एकाएक बदला मौसम, जाने कहां गिरे ओले

अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद

आपको बता दे की मौसम विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार बिहार में मंगलवार की रात को 18-22 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवा के साथ करीब 13.7 एमएम बारिश का अनुमान है. वहीं, बुधवार की सुबह 3.0 एमएम व दोपहर को 7.3 एमएम बारिश संभव है. वहीं, रात को तेज हवा के साथ करीब 7.7 एमएम बारिश हो सकती है. बुधवार को जहां जिले का अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद है.

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम

Also read: Amrit Bharat Express: कम किराए में ही मिल रही वंदे भारत जैसी सुविधा, चलेगी 50 अमृत भारत ट्रेनें

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.