बिहार के आसमान में बादलों ने डाला डेरा, आज से तीन दिनों तक होगी झमाझम बारिश

बिहार में इन दिनों भीषण गर्मी के कारण लोगो हाल ख़राब है. बताया जा रहा है की दक्षिण बिहार के कई जिलों में सुखाड़ के कारण किसानों की फसल चौपट हो गयी है. खबरों की माने तो अनावृष्टि से परेशान लोगों के लिए राहत की उम्मीद है. खास बात यह है की पिछले 18 दिन से बेहाल कर देने वाली असहनीय गर्मी से परेशान जिलावासियों का जीवन भी प्रभावित हुआ है, लेकिन मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार जिलेवासियों का इंतजार अब खत्म होने की संभावना है.

गर्मी से भी राहत मिलने की संभावना

वही इसको लेकर जिला कृषि विज्ञान केंद्र के नोडल पदाधिकारी व प्रधान वैज्ञानिक डॉ राम ईश्वर प्रसाद ने बताया कि मंगलवार की रात से तेज हवा के साथ बारिश प्रारंभ होने की पूरी संभावना है और कम से कम अगले दिन दिन तक लगातार बारिश का अनुमान जताया गया है. एक पखवाड़े से भी अधिक समय के बाद बारिश होने की संभावना के साथ ही लंबे समय से भीषण गर्मी की मार झेल रहे जिलेवासियों को गर्मी से भी राहत मिलने की संभावना है.

यह भी पढ़ें  आंधी-पानी के बाद बदला मौसम का मिजाज, बिहार के इन 24 जिलों में आज भी होगी बारिश, अलर्ट जारी

अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद

आपको बता दे की मौसम विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार बिहार में मंगलवार की रात को 18-22 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवा के साथ करीब 13.7 एमएम बारिश का अनुमान है. वहीं, बुधवार की सुबह 3.0 एमएम व दोपहर को 7.3 एमएम बारिश संभव है. वहीं, रात को तेज हवा के साथ करीब 7.7 एमएम बारिश हो सकती है. बुधवार को जहां जिले का अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री सेंटीग्रेड रहने की उम्मीद है.