Site icon APANABIHAR

बिहार में अगले तीन माह में स्वास्थ्य विभाग करेगा 13813 पदों पर बहाली, जानें किस पद पर कितनी वैकेंसी

apanabihar.com 11

बिहार में सरकारी नौकरी की दूसरे राज्यों से कुछ ज्यादा ही क्रेज है। लोगों को ख्वाहिश होती है, नौकरी चाहे जैसी भी हो, सरकारी होनी चाहिए। इसके चक्कर में इंजीनियर भी फोर्थ ग्रेड इम्पलाई (Fourth Grade Employee) बनने के लिए फॉर्म भरते रहते हैं। खास बात यह है की अब बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि तीन महीने में स्वास्थ्य विभाग में 13,813 कर्मियों की बहाली की जायेगी. इसमें 579 काउंसेलर, 26 डिस्ट्रिक्ट कमेटी मोबलाइजर, 8,853 एएनएम, 193 सीनियर ट्रिबिलाइजर मैनेजर, 94 हॉस्पिटल मैनेजर, 15 डिस्ट्रिक्ट प्लानिंग कॉर्डिनेटर, 13 डिस्ट्रिक्ट डॉस टीवी सुपरवाइजर और 4050 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद शामिल हैं.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

पूरी तैयारी हो चुकी है

आपको बता दे की सहयोग कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि मानव बल की यह बहाली स्वास्थ्य विभाग की सेवाओं को गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए की जायेगी. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ बनाने के लिए मानव बल रखना बहुत जरूरी है. उसके लिए स्वास्थ विभाग ने आगामी तीन महीने के अंदर स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति की जाएगी. इसके लिए पूरी तैयारी हो चुकी है.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

भवन निर्माण का काम जारी

खास बात यह है की बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि देश के प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग को बेहतर और गुणवत्तापूर्ण बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. सभी नियुक्तियों का काम तीन महीने में पूरा कर लिया जाएगा. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय आगे कहा कि अभी भी कई जगहों पर पुराने भवन में अस्पताल चल रहे हैं. कई जगहों पर नए भवन का निर्माण कराया जा रहा है तो कहीं-कहीं काम शुरू करने की तैयारी जोरों पर चल रही है. उन्होंने कहा की जनता को जो सेवा और सहयोग मिलना चाहिए, वो सेवा हम देने का काम कर रहे हैं.

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version