Site icon APANABIHAR

बिहार में झमाझम होगी बारिश, इस बीच रोपनी कर लें किसान, मौसम विभाग ने कर दी भविष्यवाणी

apanabihar.com 1 4

बिहार के लोग इस समय भीषण गर्मी से बहुत ही जायदा परेसान है. इसी बीच बिहार में बारिश का संयोग बन रहा है. मौसम विभाग (Meteorological Department) का कहना है कि तीन-चार दिन की बारिश में किसान रोपनी का कार्य संपन्न कर सकते हैं. मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Department Patna) के अनुसार, प्रदेश में दक्षिण पश्चिम मानसून 19 जुलाई से सक्रिय होगा.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

आपको बता दे की मौसम विभाग का कहना है कि 14 जुलाई के आसपास बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के आसार हैं. इसके प्रभाव से अगले हफ्ते में 19 जुलाई से बिहार के अधिकतर हिस्सों में मेघ गर्जन के साथ मध्यम स्तर की वर्षा का पूर्वानुमान है. 19 जुलाई 23 जुलाई के बीच किसान रोपनी कर लें. वर्षा की कमी के कारण बिहार के अधिकतर जिलों में सूखे का संकट की स्थिति बनी हुई है.

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

कुछ जिलों में आज होगी छिटपुट बारिश

बताया जा रहा है की अगले 24 घंटों के दौरान बिहार के उत्तरी भाग, दक्षिण पश्चिम और दक्षिण पूर्व भाग के एक या दो जगहों पर छिटपुट वर्षा का पूर्वानुमान है. वहीं दूसरी ओर दक्षिण पश्चिमी भाग में मौसम शुष्क होने के साथ उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहेंगे. राजधानी पटना समेत बिहार भर में उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश
Exit mobile version