Site icon APANABIHAR

गांधी मैदान के बदले अब यहाँ से खुलेगी सरकारी बस, पटना का दूसरा ISBT सितंबर तक बनकर होगा तैयार

apanabihar.com1 49

बिहार के बस यात्रियों के लिए यह बहुत ही जरूरी खबर है. बता दे की परिवहन कॉम्प्लेक्स का निर्माण बीते एक महीने से बहुत तेजी से चल रहा है. सितंबर माह के अंत तक इसके पहले फेज का निर्माण पूरा हो जायेगा. इसमें बनने वाले भवनों में डीटीओ ऑफिस का नया भवन, बीएसआरटीसी मुख्यालय और उसका बस टर्मिनल शामिल हैं. इसके साथ ही परिवहन कॉम्प्लेक्स में इनके शिफ्ट होने की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी और अक्तूबर माह के अंत तक इनके परिवहन कॉम्प्लेक्स में पूरी तरह शिफ्ट हो जाने की संभावना है.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

सेंट्रल वर्कशॉप का निर्माण जारी

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बीएसआरटीसी और परिवहन विभाग के अधिकारियों और कर्मियों के लिए 42 फ्लैटों का निर्माण भी सितंबर अंत तक पूरा हो जायेगा. इससे यहां काम करने वाले कर्मियों और अधिकारियों को रहने में भी असुविधा नहीं होगी. बीएसआरटीसी के सेंट्रल वर्कशॉप का निर्माण भी चल रहा है, लेकिन यह अक्तूबर अंत तक पूरा होगा. लिहाजा इसके नवंबर से चालू होने की संभावना है.

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

इलेक्ट्रिक बसों की चार्जिंग के लिए पांच प्वाइंट भी बनाये गये

आपके जानकारी के लिए बता दे की फुलवारी डिपो के पुराने वर्कशॉप की जगह इसका निर्माण हो रहा है. यहां निगम की ऐसी खराब बसों को बनाने का काम होगा, जो डिपो डिवीजन में नहीं बन पाती हैं. साथ ही इलेट्रिक बसों की चार्जिंग के लिए यहां पांच प्वाइंट भी बनाये गये हैं. इलेक्ट्रिक बसों के साथ ही परिवहन कॉम्प्लेक्स को जगदेव पथ के पास बेली रोड से जोड़ने वाला 18 मीटर लंबी सड़क भी अक्तूबर अंत तक तैयार हो जायेगी.

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

अब सरकारी बसें पकड़ने के लिए जाना होगा फुलवारीशरीफ

खास बात यह है की परिवहन कॉम्प्लेक्स का निर्माण पूरा हाेनेसे न केवल बिस्कोमान भवन सेडीटीओ स्थानांतरित हो जायेगा, बल्कि सुल्तान पैलेस से परिवहन कार्यालय का मुख्यालय भी शिफ्ट करदिया जायेगा. सबसे अधिक फर्क लोगों को बांकीपुर बस डिपो के शिफ्ट होने से होगा. लोगों को बस पकड़ने के लिए गांधी मैदान सरकारी बस स्टैंड के बजाय परिवहन कॉम्प्लेक्स, फुलवारीशरीफ जाना पड़ेगा.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में अचानक बिगड़ा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

Exit mobile version