Site icon APANABIHAR

957 करोड़ की लागत से बिहार के इस जिला में भी बनेगा शानदार मेडिकल कॉलेज

apanabihar.com 13

बिहार में इस समय कई ऐसे जिला है जहाँ पर मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जा रहा है. खास बात यह है की अब बिहार में एक और जिला में शानदार मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा। यह मेडिकल कॉलेज बिहार का 15 वा मेडिकल कॉलेज होगा। आपको बता दूं कि बिहार में अभी करीब 14 और मेडिकल कॉलेज का स्थापना और निर्माण किया जा रहा है जिसका निर्माण जल्द पूरा कर लिया।

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

आपको बता दे की बिहार के सुपौल जिला में एक और शानदार सरकारी मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाएगा और लोगों को जल्द इसका सौगात मिल जाएगा। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक का आयोजन हुआ जिसमें इस योजना पर मुहर लगी खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार के सुपौल जिला में इस मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाएगा। आपको बता दूँ की इसकी मंजूरी मिल गई है।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

मीडिया रिपोर्ट की माने तो बिहार के सुपौल में लोहिया मेडिकल कॉलेज के निर्माण पर करीब 603 करोड़ 68 खर्च आएगा वही मौजूदा वित्तीय वर्ष 2022 में इस योजना को प्रशासनिक मंजूरी भी दे दी जाएगी। आपको बता दूं कि सुपौल के अलावा बिहार में करीब 14 और मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाना है इसमें बक्सर, भोजपुर, सीतामढ़ी, वैशाली, जमुई, झंझारपुर, पूर्णिया, समस्तीपुर, छपरा, मोतिहारी, सिवान, बेगूसराय और मुंगेर जिला शामिल है।

Exit mobile version