Site icon APANABIHAR

बिहार के इस जिला में खुलेगा मेगा स्किल सेंटर, 90 प्रकार के रोजगार के लिए होगा कोर्स उपलब्ध जानिए

apanabihar.com 90

बिहार के युवा जॉब की खोज में बिहार से वाहर जाते है. लेकिन अब ऐसा नही होगा.बता दे की इसी को देखते हुए कई स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम भी अभी पूरे देश में चलाए जा रहे हैं। इसी बीच बिहार में लोगो को ज्यादा से ज्यादा रोजगार लोगो को मिल सके इसी के मद्देनजर बिहार के करीब 3 जिलों में मेगा स्किल सेंटर की शुरुआत की जाएगी। जहां पर आपको कई प्रकार के रोजगार के लिए कोर्स भी उपलब्ध होंगे जिन्हें करके आप बड़ी आसानी से रोजगार पा सकेंगे।

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

मीडिया रिपोर्ट की माने तो श्रम संसाधन विभाग ने इस संबंध में प्रस्ताव भी तैयार किया है जहां पर एक ही छत के नीचे युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा वही खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि अभी तक पहले फेज में राजधानी पटना, नालंदा और दरभंगा में मेगा स्किल सेंटर शुरुआत की जाएगी जहां पर हर साल 2000 से ढाई हजार बच्चों को प्रशिक्षित किया जाएगा पिछले 5 सालों में एक लाख 1264 को निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराया जाएगा।

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

बताते चले की इस स्किल सेण्टर में आपको एग्रीकल्चर, कपड़ा, ऑटोमोटिव, पावर, रबर, टेलकम व टेक्सटाइल्स, एयरोस्पेस एंड एविएशन, कृषि, कैपिटल गुड्स, निर्माण , ग्रीन जॉब्स, हैंडीक्रॉफ्ट्स, हेल्थ केयर, इलेक्ट्रॉनक्सि व हार्डवेयर, खाद्य प्रसंस्करण, आयरन एंड स्टील, माइनिंग, से जुड़े 90 के कोर्स कराये जायेंगे।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल
Exit mobile version