Site icon APANABIHAR

काम की खबर : अब इंटरसिटी के जगह चलेगी वंदे भारत ट्रेन, कम किराया में लोगों को मिलेंगे अच्छे सुविधा !

apanabihar.com 8

जैसा की हम सब जानते है की भारतीय रेलवे (Indian Railway) में करोड़ों की संख्या में यात्री डेली ट्रैवल करते हैं. ऐसे में यात्रियों के लिए रेलवे हर दिन नए प्रयास करता है. इस कड़ी में रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने अब रात में सफर करने वाले अपने यात्रियों के सुविधाओं के लिए नियमों में कुछ बदलाव किया है। साथ ही इन नए नियम को रेलवे बोर्ड ने तत्काल प्रभाव से लागू करने के आदेश दिए है | रेलवे बोर्ड की तरफ से यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए जो नए नियम बनाए गए हैं उसके मद्देनजर इंटरसिटी (Intercity), शताब्दी (Shatabdi Express) और जन शताब्दी ट्रेन (Jan Shatabdi Express) को लेकर रेलवे विभाग ने बड़ा फैसला किया है।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

आपको बता दे की इन ट्रेनों में हर दिन लाखों लोग सफर करते हैं, ऐसे में यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इन तीनों ट्रेनों को वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) के जरिए रिप्लेस करने की तैयारी विभाग कर रहा है | केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव (Railway Minister Ashwani Vaishnav) द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक इंटरसिटी शताब्दी और जन शताब्दी ट्रेनों के यात्रियों को अब सेमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत से सफर करने की सुविधा मिलेगी। इन तीनों ट्रेनों को वंदे भारत से रिप्लेस किया जाएगा।

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

खास बात यह है की उन्होंने बताया कि देश भर में साल 2023 तक 75 से अधिक नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की शुरुआत कर दी जाएगी। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा साझा की गई जानकारी में बताया गया है कि इंटरसिटी, शताब्दी और जन शताब्दी ट्रेन से वंदे भारत ट्रेन के रिप्लेस किया जाएगा। ऐसे में जिन 27 रूटों का चयन किया गया है, इनमें दिल्ली-लखनऊ, दिल्ली-अमृतसर और पुरी-हावड़ा समेत 27 रेलवे रूट शामिल है।

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version