Site icon APANABIHAR

भागलपुर-हंसडीहा फोरलेन प्रोजेक्ट में बदलाव, बौंसी-रजौन बाइपास कैंसिल, अब यहां बनेगा फ्लाइओवर..

apanabihar.com 33

बिहार में इस समय सड़के बनाने का काम बहुत ही तेजी से चल रहा है. खास बात यह है की भागलपुर-हंसडीहा के बीच प्रस्तावित फोरलेन निर्माण के प्रोजेक्ट में तब्दीली की गयी है. यह तब्दीली वर्तमान रोड के फिजिबिलिटी को देख कर की गयी है. जगह के अभाव में बौंसी और रजौन में बाइपास बनाने की योजना को ड्राप कर दिया गया है. वहीं अब जगदीशपुर और पुरैनी में फ्लाइओवर बनेगा. रजौन में फोरलेन का केवल सर्विस रोड बनेगा. भूतल सड़क एवं परिवहन मंत्रालय को अलाइनमेंट बनाकर भूतल सड़क एवं परिवहन मंत्रालय को भेज दिया गया है.

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में अचानक बिगड़ा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

प्रस्तावित भागलपुर-भलजोर (हंसडीहा) फोरलेन

आपको बता दे की प्रस्तावित भागलपुर-भलजोर (हंसडीहा) फोरलेन एनएच-133ई में दो रेल ओवरब्रिज (आरओबी) और टोल प्लाजा भी बनेगा. ढाकामोड़ और पंजवारा रोड के पास रेल ओवरब्रिज का निर्माण होना है, जबकि रजौन और जगदीपुर के बीच टोल प्लाजा बनेगा. इस फोरलेन सड़क के निर्माण में 1700 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान है.

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

बौंसी और रजौन के पास बाइपास का सवाल

बताते चले की सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, बिहार सर्किल के क्षेत्रीय पदाधिकारी प्रदीप कुमार लाल के अनुसार एनएच विभाग से बौंसी और रजौन के पास बाइपास बनाने के बारे में पूछा गया था. जल्द ही एनएच 133ई फोरलेन सड़क को मंजूरी मिलने की उम्मीद है.

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार
Exit mobile version