Site icon APANABIHAR

बिहार में रद्द किए जा रहे हैं राशन कार्ड, चेक कर लें, कहीं लिस्ट में आपका नाम तो नहीं

apanabihar.com1 42

अभी के समय में राशन कार्ड एक आवश्यक दस्तावेज है जिससे सभी को राशन तो मिलता है लेकिन वह एक अलग पहचान दिलाता है वह पहचान पत्र के रूप में काम करता है नागरिक को एक अलग पहचान दिलाता है. गया जिले के शेरघाटी में 12 हजार से ज्यादा संदिग्ध राशनकार्डों की पहचान कर इन्हें रद्द करने की कार्रवाई शुरु की गई है। राशनकार्डों को रद्द किए जाने के पहले राशन कार्डधारियों से नोटिस भेज कर जवाब मांगे गए हैं।

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

बताया जा रहा है की चिंहित किए गए ज्यादातर राशनकार्ड ऐसे हैं, जिनपर छह महीने या उससे अधिक समय से राशन का उठाव नहीं किया जा रहा है। चरणवार की जा रही कार्रवाई में अबतक शेरघाटी अनुमंडल के विभिन्न प्रखंडों में 12 हजार 608 राशन कार्डधारियों को नोटिसें भेजी गई हैं। शेरघाटी के एसडीओ अनिल कुमार रमण ने यह जानकारी दी। शेरघाटी अनुमंडल में 2 लाख 27 हजार राशनकार्डधारी परिवार हैं।

Also read: बिहार के राजगीर व भागलपुर में इतने दिनों में बनेगा एयरपोर्ट

आपको बता दे की एसडीओ ने बताया कि कार्डधारी परिवारों को दी गई नोटिस का जवाब आ जाने और स्थानीय स्तर पर की गई छानबीन के बाद अबतक समूचे अनुमंडल में अपात्र पाए गए 1374 परिवारों के राशन कार्ड रद्द भी किए जा चुके हैं। एसडीओ का कहना है कि तीन कमरों से ज्यादा के पक्के मकान वाले लोगों, खेत-जमीन और ट्रेक्टर-ट्रक तथा कार-बाइक के मालिकों या फिर सरकारी नौकरी करने वाले लोगों के राशन कार्ड रद्द किए जा रहे हैं।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

शेरघाटी अनुमंडल में रद्द किए गए राशन कार्ड
स्थान- कार्डों की संख्या
शेरघाटी प्रखंड- 626
शेरघाटी शहर- 145
डुमरिया- 356
इमामगंज- 00

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

Exit mobile version