Site icon APANABIHAR

बिहार में 280 ग्रामीण सड़क और 84 पुलों को केंद्र से मिली मंजूरी, 1600 करोड़ रुपये होंगे खर्च

apanabihar.com 1 3

बिहार के ग्रामीण इलाकों में अब बहुत जल्द ही किचर से भरे सड़क को फिर से बनाया जायगा.बता दे की बिहार में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 280 सड़कों के निर्माण की मंजूरी केंद्र सरकार ने दी है. इन सड़कों की कूल लंबाई 2172 किलोमीटर होगी. इसके आठ ही 84 नए पुल के निर्माण की भी मंजूरी मिली है. जिसकी कूल लंबाई 3570 किलोमीटर होगी. इसे पूरे निर्माण कार्य में तकरीबन 1600 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

1300 किलोमीटर सड़क निर्माण की मंजूरी पहले मिल चुकी

आपके जानकारी के लिए बता दे की ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज ने बताया की राज्य सरकार की ओर से केंद्र सरकार को 6600 किलोमीटर सड़कों का प्रस्ताव भेजा गया था. इसमें से केंद्र सरकार ने अभी 2172 किलोमीटर सड़कों के निर्माण की मंजूरी दी है. वहीं 1300 किलोमीटर के सड़क निर्माण की मंजूरी पहले ही मिल चुकी है.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

2172 किलोमीटर सड़क की मिली मंजूरी

खास बात यह है की मंजूर की गई 2172 किलोमीटर सड़क में से 1000 किलोमीटर की सड़क का निर्माण नई तकनीक से कराने की योजना पर बातचीत चल रही है. इस नए तकनीक से ग्रामीण सड़कों की गुणवत्ता बेहतर हो पाएगी और साथ ही निर्माण कार्य में भी खर्च कम होगा. इसके साथ ही निकट भविष्य में 1500 किलोमीटर सड़कों की मंजूरी मिलने के आसार हैं.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना
Exit mobile version