Site icon APANABIHAR

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी! 280 ग्रामीण सड़क व 84 पुलों को केंद्र से मिली मंजूरी

apanabihar.com 18

अब बिहार के ग्रामीण सड़के भी होंगे चका चक. बता दे की प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत केंद्र सरकार ने बिहार की 280 सड़कों को मंजूरी दी है। इसकी लंबाई 2172 किलोमीटर है। इसके अलावा केंद्र ने 84 पुलों को भी मंजूरी दी है, जिसकी लंबाई 3570 मीटर है। इन सड़क व पुलों के निर्माण पर 1603 करोड़ खर्च होंगे।

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम

आपके जानकारी के लिए बता दे की ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज ने कहा कि बिहार सरकार की ओर से 6600 किलोमीटर सड़कों का प्रस्ताव भेजा गया है। इसमें से 1300 किलोमीटर सड़कों की मंजूरी पहले ही मिल चुकी है। अभी केंद्र सरकार ने 2172 किलोमीटर सड़कों की मंजूरी दी है। 1000 किलोमीटर को नई तकनीक से निर्माण कराने की योजना पर बातचीत चल रही है। इस तकनीक से ग्रामीण सड़कों की गुणवत्ता बेहतर होगी पर निर्माण में कम खर्च आएगा। वहीं, 1500 किलोमीटर सड़कों की मंजूरी निकट भविष्य में मिलने के आसार हैं। 

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

खास बात यह है की इसको लेकर मंत्री ने कहा कि 280 सड़कों व 84 पुलों के निर्माण पर 1603 करोड़ में बिहार सरकार भी खर्च करेगी। इस राशि में से 953 करोड़ केंद्र तो 650 करोड़ बिहार सरकार खर्च करेगी। इन सड़कों व पुलों के निर्माण को जल्द टेंडर निकाला जाएगा। कोशिश होगी कि दो-तीन वर्षों में इन सड़कों व पुलों का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाए। 

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश
Exit mobile version