Site icon APANABIHAR

बिहार के इन पांच जिलों में बिजली के स्मार्ट प्रीपेड मीटर को लगाने का काम होगा चालू, देखे जिलों का नाम

apanabihar.com1 31

बिहार के बिजली उपभोक्ताओ के लिए यह बहुत ही जरूरी खबर है. बता दे की बहुत जल्द ही बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में स्मार्ट प्रीपेड मीटर को लगाने के कार्य के शुरुआत की जाएगी। गुरुवार के दिन इसके संबंध में नॉर्थ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड और सिक्योर मीटर्स लिमिटेड के बीच करार हुआ है। इसके अंतर्गत उत्तर बिहार के पांच जिलों में स्मार्ट मीटर को लगाया जाएगा। इन जिलों में सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और मुजफ्फरपुर शामिल है। इन जिलों में 26 लाख स्मार्ट मीटर को लगाने के लिए 30 महीने का समय निर्धारित किया गया है।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस योजना के अनुसार दो चरणों में बिहार में स्मार्ट प्रीपेड मीटर को लगाने का कार्य किया जाना था। इसके पहले चरण में शहरी क्षेत्रों में स्मार्ट प्रीपेड मीटर को लगाना था जिसकी संख्या लगभग आठ लाख है। इस मामले में बिहार पूरे देश में प्रथम स्थान पर रहा। गुरुवार ले दिन इस करार से दूसरे चरण की शुरुआत की जाएगी।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

खास बात यह है की इससे पहले 13 मई 2022 के दक्षिण बिहार के विभिन्न जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों में दस लाख प्रीपेड मीटर लगाया जाएगा। इसके लिए जीनस पावर के साथ करार किया गया है। इन जिलों में भागलपुर, बांका, जमुई, शेखपुरा जैसे जिले शामिल हैं। स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाने के साथ ही सिक्योर मीटर लिमिटेड द्वारा एनर्जी ऑडिट भी किया जाएगा।

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम
Exit mobile version