Site icon APANABIHAR

बिहार में पहली बार इस जिला में सुरंग वाली सड़क पर किया जाएगा निर्माण जानिए

apanabihar.com 85

अक्सर आप लोग बहुत बड़े-बड़े सुरंग वाली रोड तो देखा होगा। यह सभी शानदार रोड पहाड़ी इलाकों में होती है। लेकिन अब जल्द ही बिहार में पहली बार सुरंग वाली शानदार सड़क का निर्माण किया जाएगा। बताया जा रहा है की यह रोड अपने आओ में बेहद ही खास होगा क्योंकि यह सुरंग की कुल लंबाई 5 किलोमीटर मीटर होगी।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

मीडिया रिपोर्ट की माने तो जीटी रोड ग्रैंड यानी कि नेशनल हाईवे 2 के समांतर ही वाराणसी से कोलकाता एक्सप्रेस वे का निर्माण किया जाएगा जो की बिहार से ही इसका एलाइनमेंट गुजर रहा है और इसी एलाइनमेंट में 5 किलोमीटर लंबा सुरंग यानी कि टनल का निर्माण किया जाना है बता दें कि बिहार की ऐसी पहली रोड होगी जिसमें सुरंग का निर्माण होंगे।

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

खास बात यह है की यह सड़क कुल 4 लेन का होगा जिसके लिए नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट यानी की एनओसी का इंतजार किया जा रहा है। कैमूर जिले में सुरंग वाली सड़क का निर्माण होना है इस सुरंग की कुल लंबाई 4.75 किलोमीटर बताया जा रहा है किंतु से 6 किलोमीटर का एरिया लिए एनओसी लिया जा सकता है। निर्माण हेतु संबंधित मंत्रालय से एनओसी लेने की प्रक्रिया अभी चल रही है।

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

आपके जानकारी के लिए बता दे की एक्सप्रेस-वे का हिस्सा बिहार के कैमूर में 52 किलोमीटर होगा इसके साथ साथ रोहतक में 36.5 किलोमीटर, गया में 32.9 किलोमीटर, औरंगाबाद में 38 किलोमीटर इस एक्सप्रेस-वे का हिस्सा गुजरेगा वही इस एक्सप्रेस-वे के बनने से बिहार के इन जिलों को सीधा कौर पर लाभ मिलेगा।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

Exit mobile version