Site icon APANABIHAR

खुशखबरी: भागलपुर एयरपोर्ट से शुरू होगी हवाई सेवा, इन शहरों के लिए उड़ान भरेंगे विमान!

apanabihar.com1 41

बिहार के हवाई यात्रियों के लिए यह बहुत ही खुसी की खबर है. बता दे की जल्द ही भागलपुर एयरपोर्ट की शुरुआत होने वाली है. जल्द ही भागलपुर हवाई अड्डा मैदान से घरेलू हवाई सेवा की शुरुआत की जाएगी. भागलपुर हवाई अड्डा मैदान से 30 सीटर विमान उड़ाने की तैयारी चल रही है. बता दें, शहर से विमान सेवा के लिए राइप एयरलाइंस की टीम ने भागलपुर पहुंचकर जिला प्रशासन से मुलाकात कर हवाई अड्डा मैदान का निरिक्षण किया और तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

आपको बता दे की इसको लेकर राइप एयरलाइन के सीईओ अंकित कुमार का कहना है कि यहां से 30 सीटर विमान उड़ान भरने के लिए पर्याप्त जगह है रणवे की स्थति भी सही है. लेकिन उड़ान सेवा शुरु करने से पहले यहां फ्यूल की व्यवस्था करनी होंगी. हलांकि इन सभी पहलुओं का केंद्रीय नागरिक विमानन व उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को रिपोर्ट सौंपी जाएगी.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

स्वीकृति मिलते ही शुरू होगा काम

जानकारों की माने तो मंत्रालय से स्वीकृति मिलने के बाद भागलपुर से हवाई सेवा शुरू करने की दिशा में पहल तेज कर दी जाएगी. हवाई अड्डा के निरीक्षण के दौरान सांसद अजय मंडल, एडीम राजेश झा राजा नगर आयुक्त प्रफुल्ल कुमार शहर के चर्चित समाजसेवी सुमन सिंह सहित हवाई सेवा संघर्ष समिति के कई सदस्य मौजूद थे.

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

जानें किन शहरों के लिए शुरू होगी विमान सेवा

बताया जा रहा है की फिलहाल भागलपुर एयरपोर्ट पर घरेलू विमान सेवा ही शुरू की जाएगी. इसके तहत शुरुआत में दिल्ली, कोलकाता और पटना के लिए सबसे पहले हवाई सेवा शुरू हो सकती है.

Exit mobile version