Site icon APANABIHAR

बिहार में कुत्ते की शादी में आए 400 बाराती, विवाह देखने के लिए पहुंचे कई गांव के लोग

apanabihar.com1 36

सोशल मीडिया पर इन दिनों बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी (Motihari) में हुई एक अनोखी शादी की काफी चर्चा है. खास बात यह है कि यहां के मजूराहा गांव में दो बेजुबानों की धूमधाम से शादी (Marriage) करवाई गई. बीते शुक्रवार की रात कल्लू नाम के कुत्ते की बसंती नामक कुतिया के साथ हिंदू रीति-रिवाज से शादी करवाई गई. दोनों जानवरों की शादी (Dog Marriage) के लिए बाकायदा मंडप बनाया गया था और उसकी सजावट की गई थी. बैंड और बाजे के साथ कुत्ते की बारात निकाली गई. शादी में डीजे की धुन पर लोगों ने जमकर डांस भी किया.

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

बताया जा रहा है की इस अनोखी शादी में शामिल हुए लगभग 400 लोगों के लिए खाने-पीने का इंतजाम किया गया था. शादी करवाने वाले पंडित धर्मेंद्र कुमार पांडेय ने कहा कि कुत्ता और कुतिया की शादी सभी को करानी चाहिए क्योंकि यह भैरव के रूप होते हैं. इस तरह की शादी कराने से मनवांछित फल की प्राप्ति होती है और सभी पाप धुल जाते हैं. वहीं, यह शादी करवाने वाले नरेश सहनी ने बताया कि मेरी एक मन्नत पूरी हुई है इसलिए मैंने कुत्ता और कुतिया की शादी करवाने का निश्चय किया. इन दोनों जानवरों को हमने ही पाला-पोसा है. इनकी शादी पूरे हिंदू रीति-रिवाज से हम विधिवत संपन्न करेंगे.

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

आपको बता दे की कल्लू और बंसती की शादी की बात जिसने भी सुना वो कौतूहलवश इसे देखने यहां चला आया. ग्रामीण इस अजब-गजब शादी के बारे में काफी चर्चा कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस तरह की शादी हमने अपने जीवनकाल मे पहली बार देखी है, यह अद्भुत है. ऐसी शादी देख कर काफी अच्छा लग रहा है.

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में अचानक बिगड़ा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना
Exit mobile version