Site icon APANABIHAR

उत्तर बिहार के 5 जिलों में लगेंगे 26 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर, देखें कौन से जिले हैं शामिल

apanabihar.com 77

बिहार के बिजली उपभोक्ताओ के लिए यह बहुत बड़ी खबर है. बता दे की बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों में जल्द ही स्मार्ट प्रीपेड लगाए जाएंगे. इसके तहत उत्तर बिहार के पाँच जिलों सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी चंपारण व पश्चिमी चंपारण के ग्रामीण क्षेत्रों में एवं मुजफ्फरपुर ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाएं जाएंगे. इन जिलों में 30 महीने के अंदर 26 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाए जाएंगे.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

26 लाख प्रीपेड मीटर लगाये जायेंगे

बताया जा रहा है की मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार के पांच जिलों में अगले 30 माह में शहर से गांव तक 26 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाया जायेगा जिसमें से करीब 7 लाख मीटर केवल मुजफ्फरपुर जिले में लगेंगे. इसको लेकर पटना में नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड ने सिक्योर मीटर्स लिमिटेड कंपनी के साथ करार किया. जिसके तहत उत्तर बिहार में मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण में ये 26 लाख प्रीपेड मीटर लगाये जायेंगे.

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

8.29 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर लग चुका

आपको बता दे की ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव व बिहार स्टेट पॉवर (होल्डिंग) कंपनी लिमिटेड के सीएमडी संजीव हंस के समक्ष यह करार हुआ. खास बात यह है की उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्रों में स्मार्ट मीटर के प्रति उपभोक्ताओं को प्रतिक्रिया काफी उत्साहजनक है. बिहार में अब तक 8.29 लाख स्मार्ट प्रीपेड मीटर लग चुका है. यह एजेंसी प्रीपेड मीटर लगाने के अलावा सिक्योर मीटर एनर्जी ऑडिट भी करेगी.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट
Exit mobile version