Site icon APANABIHAR

बहुत जल्द बिहार के इन 10 से अधिक शहरों में शुरू होगा विमान सेवा चेक कर ले अपने जिला का नाम

apanabihar.com 109

बिहार में इस समय सरकार हवाई अड्डो पर विशेष रूप से ध्यान दे रही है जिससे सभी जिले का कनेक्टिविटी मजबूत हो और लोगों को आसानी हो. खास बात यह है की अभी बिहार के तीन ऐसे हवाई अड्डे है जिससे लोग यात्रा कर पाते है| पहला नंबर परनाम आता है राजधानी पटना की जयप्रकाश नारायण हवाईअड्डे की वहिउन दूसरा है |

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

आपके जानकारी के लिए बता दे की दरभंगा हवाई अड्डा और तीसरा बिहार के गया जिले में अवस्थित गया हवाईअड्डा इसी बीच भागलपुर और गोपालगंज एयरपोर्ट को चालू करने के लिए लोगों ने मांग तेज कर दी है। दूसरी ओर बिहटा एयरपोर्ट की हवाई पट्टी भी चालू होने के स्थिति में है, लेकिन इसे सिर्फ सैन्य चीजों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

खबरों की माने तो बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कई जिले के जिला अधिकारी शामिल हुए। बैठक में दरभंगा, पटना और गया के साथ ही मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, गोपालगंज, सोनपुर, भागलपुर, मुंगेर, रक्सौल और फारबिसगंज में एयरपोर्ट विकसित को लेकर निर्देश दिया गया। मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को आदेश दिया कि जिन जिन जिलों में हवाई अड्डे निर्माण को लेकर योजना प्रस्तावित है, वहां भू अर्जन से लेकर शेष लंबित कामों को जल्द पूरा करें।

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी

मुख्य सचिव ने निर्देश दिया कि जमीन अधिग्रहण में किसी तरह की परेशानी हो रही हो तो इस संबंध में भूमि राजस्व सुधार विभाग के अधिकारियों से सलाह लें। उन्होंने निर्धारित अवधि के अंदर बिहटा और दरभंगा हवाई अड्डे के सभी कामों को पूरा करने का निर्देश दिया। बैठक में मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के अलावा विकास आयुक्त, सचिव, कैबिनेट के अपर मुख्य सचिव व अन्य अधिकारी मौजूद रहें।

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

Exit mobile version