Site icon APANABIHAR

बिहार के इन 6 जिलों को ब्लड बैंक की सौगात, भागलपुर और गया में बनेंगे डे केयर सेंटर, स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा

apanabihar.com 67

बिहार की नितीश सरकार ने बिहार वासियों को एक बहुत ही बड़ा तोहफा दिया है. बता दे की बिहार के छह जिलों के हॉस्पिटल में ब्लड बैंक एवं दो जिलों में डे केयर सेंटर का निर्माण किया जाएगा। बिहार के स्वास्थ्य विभाग के मंत्री मंगल पांडे ने कहा है कि दरभंगा, मोतिहारी, सुपौल, गया, शिवहर और पटना जिले में एक साल के भीतर ब्लड बैंक खोला जाएगा। इसके अलावा भागलपुर और गया जिले में डे केयर सेंटर भी जल्द शुरू हो जाएगा।

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

आपको बता दे की विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर मंगलवार को पटना में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे राज्यस्तरीय कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। मौके पर उन्होंने कहा कि पटना के गुरु गोविंद सिंह अस्पताल, गया और बाढ़ के अनुमंडल अस्पताल, दरभंगा, मोतिहारी और सुपौल जिला के सदर अस्पताल में आने वाले एक साल के अंदर ब्लड बैंक खुल जाएगा।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

खास बात यह है की इसको लेकर मंगल पांडे ने जानकारी दी कि सिकलसेल एनीमिया, हीमोफिलिया और थैलेसीमिया के मरीजों को ब्लड की जरूरत पड़ती है। इसके लिए एसकेएमसीएच और पीएमसीएच में डे केयर यूनिट खुला है। आने वाले 2 से 3 महीनों के अंदर गया जिले के अनुग्रह नारायण मेडिकल कॉलेज एवं भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में डे केयर सेंटर खुल जाएगा।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट
Exit mobile version