Site icon APANABIHAR

48 घंटों में बिहार के और हिस्‍सों में फैलेगा मानसून, 15 से 17 जून के बीच अच्‍छी बारिश के आसार

apanabihar.com1 28

इन दिनों गर्मी से जूझ रहे बिहार में रह रहे लोगो के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की दक्षिण-पश्चिम मानसून बिहार में प्रवेश कर चुका है. इसके प्रभाव से बिहार के सीमांचल इलाके में बारिश दर्ज की गई है. भारतीय मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा पूर्वानुमान में मानसून के अगले 36 से 48 घंटों में बिहार के कई हिस्‍सों में सक्रिय होने की बात कही गई है. इसके चलते अधिकांश इलाकों में अच्‍छी बारिश होने की संभावना है.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

खास बात यह है की इसको लेकर = मौसम विज्ञानियों का कहना है की दक्षिण-पश्चिम मानसून के लिए अनुकूल मौसमी दशाएं बनी हुई हैं. इसके चलते यह तेजी से आगे बढ़ रहा है. बता दें कि बिहार समेत देश को मानसून के सामान्‍य रहने की उम्‍मीद रहती है, ताकि कृषि प्रधान देश में खेतीबारी का काम बेहतर तरीके से हो सके. दूसरी तरफ, 13 जून को बिहार के कई हिस्‍सों में अधिकतम तापमान सामान्‍य से ज्‍यादा दर्ज किया गया.

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

आपके जानकारी के लिए बता दे की दक्षिण-पश्चिम मानसून सीमांचल के रास्‍ते बिहार में प्रवेश कर चुका है. इसके प्रभाव से पूर्णिया और आसपास के इलाकों में बारिश हुई है. IMD के ताजा वेदर बुलेटिन के अनुसार, अगले 48 घंटे में मानसून का फैलाव बिहार के अन्‍य हिस्‍सों में भी होगा. ऐसे में बिहार के कई हिस्‍सों में 15 से लेकर 17 जून के बीच अच्‍छी से बहुत अच्‍छी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा
Exit mobile version