Site icon APANABIHAR

Bihar Weather : बिहार में और फैलेगा मानसून का दायरा, कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान

apanabihar.com 64

बिहार में रह रहे लोगो को आखिर कार गर्मी से राहत मिलने लगा है. बता दे की बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून के लिए लगातार अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई हैं. मानसून प्रदेश के नए हिस्‍सों को अपनी जद में लेता जा रहा है. मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा पूर्वानुमानों में कहा गया है कि अगले 2 से 3 दिनों में मानसून बिहार के कुछ और क्षेत्रों तक फैल जाएगा. मानसून के प्रभाव से प्रदेश के संबंधित इलाकों में अच्‍छी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

आपको बता दे की IMD के ताजा पूर्वानुमानों की मानें तो आनेवाले 5 दिनों मानसून की गतिविधियां बिहार में बढ़ेंगी और इसके चलते सामान्‍य से अच्‍छी बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञानियों ने बिहार के कुछ हिस्‍सों में मूसलाधार बारिश होने का भी अलर्ट जारी किया है. बता दें कि मौसम विभाग ने इस बार दक्षिण-पश्चिम मानसून के सामान्‍य रहने की संभावना जताई है.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

खास बात यह है की IMD की ओर से जारी ताजा मौसम पूर्वानुमान बुलेटिन में बिहार में मानसून मजबूत होने के साथ ही अच्‍छी बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विज्ञानियों ने 16 से 18 जून 2022 के बीच बिहार के कुछ हिस्‍सों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. वहीं, बिहार में सामान्‍य तौर पर गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में अचानक बिगड़ा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना
Exit mobile version