Site icon APANABIHAR

Bihar Weather : समय पर बिहार पहुंचा मॉनसून, चार जिलों में झमाझम बारिश

apanabihar.com5

बिहार में भीषण गर्मी से लोगो को राहत मिलना शुरू हो गया है. बता दे की बिहार में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून का आगाज सोमवार की सुबह हो गया. सोमवार की मॉनसूनी बारिश में किशनगंज, अररिया, पूर्णिया और सुपौल एक साथ भीगे. मॉनसूनी हवाएं अब उत्तरी-पूर्वी बिहार की ओर आगे बढ़ रही हैं. मंगलवार तक समूचे उत्तर-पूर्वी बिहार में माॅनसूनी बारिश के आसार हैं. मॉनसून लगातार तीसरे साल बिहार में समय पर पहुंचा है.

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

अगले चार दिन में पूरे राज्य में पहुंच जायेगा मॉनसून

खास बात यह है की आइएमडी पटना के निदेशक विवेक सिन्हा ने बताया कि मॉनसून अगले चार दिन में पूरे बिहार में पहुंच जायेगा. इस बार मॉनसून की बारिश व्यापक गरज, बिजली और आंधी के साथ होगी. जून में हिमालय की तलहटी वाले जिलों में सामान्य या सामान्य से अधिक बारिश दर्ज होगी. बुधवार की रात अथवा गुरुवार तक पटना में मॉनसून प्रवेश करने के आसार हैं. इससे पहले सिलीगुड़ी और किशनगंज के बीच नौ दिन तक अटका मॉनसून सोमवार को अचानक सक्रिय होकर आगे बढ़ गया.

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

15 जून तक बिहार में मॉनसून सक्रिय होगा

बताया जा रहा है की मॉनसून इस साल बिहार में सामान्य से कुछ अधिक बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया गया है. सिलीगुड़ी के पास लंबे समय तक अटके मॉनसून की सक्रियता को लेकर आइएमडी ने तीन दिन पहले पूर्वानुमान जारी कर कहा था कि 15 जून तक बिहार में मॉनसून सक्रिय होगा. हालांकि आइएमडी ने अपने शुरुआती पूर्वानुमान में 13 जून को ही मॉनसून के आगाज का पूर्वानुमान व्यक्त किया था.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version