Site icon APANABIHAR

पूर्णिया के रास्ते बिहार आया मानसून, गर्मी से मिलेगी राहत, इन इलाकों में आंधी- बारिश का अलर्ट

apanabihar.com 91

बिहार में भीषण गर्मी से अब राहत की पूरी गुंजाइश बन गयी है. सिक्किम और पश्चिम बंगाल होते हुए पूर्णिया प्रमंडल के किशनगंज के रास्ते बिहार में मानसून ने सोमवार को दस्तक दे दी है. पूर्णिया शहर के गुलाबबाग समेत आसपास के इलाकों में बीती रात 03 मिमी. बारिश हुई है जबकि पड़ोसी जिलों में भी इसका असर देखा जा रहा है. पटना मौसम विभाग ने सोमवार को मानसून के बिहार प्रवेश की घोषणा विधिवत कर दी है. मौसम विभाग ने पूर्णिया और आसपास के इलाके में अगले 48 घंटे तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

सोमवार से मानसून का असर शुरू

आपको बता दे की इसको लेकर मौसम विभाग का कहना है की सोमवार से मानसून का असर शुरू हो गया है पर अगले चार-पांच दिनों में मानसून की बारिश यहां जमकर होगी. मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि पूर्णिया होते हुए बिहार के कुछ और हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अभी अनुकूल हैं.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

15 से 17 जून के दौरान तेज बारिश के आसार

खास बात यह है की मौसम विभाग ने कहा है कि 15 से 17 जून के दौरान पूरे बिहार में वर्षा गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना है. इस दौरान गरज, बिजली, और आंधी के साथ बारिश होगी. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में इस महीने तलहटी वाले इलाकों में सामान्य या सामान्य से अधिक वर्षा होने की संभावना है.

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी
Exit mobile version