Site icon APANABIHAR

बिहार के इन 28 रेलवे स्टेशनों पर बेरोजगार युवाओं को मिलेगा रोजगार, जानिए विस्तार से

apanabihar.com1 22

बिहार में काम की तलास कर रहे लोगो के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की समस्तीपुर रेल मंडल में 28 स्टेशनों पर बेरोजगार युवकों को टिकट बुकिंग के लिए बहाल किया जाएगा। रेलवे ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। मंडल के 28 स्टेशनों पर कमीशन बेस पर जनसाधारण टिकट बुकिंग सेवक (जेटीबीएस) का चयन किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों को रेल मंडल के चिन्हित स्टेशनों पर साधारण टिकट काटने का अधिकार दिया जाएगा।

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

खबरों की माने तो रेल मंडल के समस्तीपुर दरभंगा, सहरसा, रक्सौल, बापूधाम मोतिहारी, जयनगर, सीतामढ़ी, बेतिया, मधुबनी, नरकटियागंज, जनकपुर रोड, दौरम मधेपुरा, सुपौल, झंझारपुर, रुसेरा घाट, सिमरी बख्तियारपुर, चकिया, सगौली, बगहा, बैरगनिया, लहेरियासराय, हरीनगर, बनमनखी, सकरी, पूर्णिया कोर्ट, मुरलीगंज, हसनपुर रोड एवं मोतीपुर स्टेशन के लिए जेटीबीएस का चयन किया जाएगा। विदित हो रेलवे टिकट काउंटर पर निजी लोगों को भी विभिन्न कार्यों के लिए चयन की प्रक्रिया कर रही है। इससे पूर्व भी मंडल के दर्जनों स्टेशनों के टिकट काउंटर पर स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट की बहाली की प्रक्रिया पूरा कर चुका है।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

कार्य अवधि मात्र तीन सालों की होगी

आपको बता दे की रेल मंडल में जेटीबीएस के चयनित अभ्यर्थियों की कार्यकाल की अवधि मात्र 3 वर्षों की ही होगी। इस दौरान स्टेशन पर प्रति यात्री काटे गए टिकट के अनुसार जेटीबीएस को कमीशन के रूप में राशि का भुगतान किया जाएगा। काउंटर पर इनका कार्य संतोषजनक नहीं रहने पर इन्हें समय से पहले भी हटाया जा सकता है।

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश
Exit mobile version