Site icon APANABIHAR

Bihar Weather: अररिया, किशनगंज, पूर्णिया में भारी बारिश का अलर्ट पटना, बक्‍सर, औरंगाबाद में सताएगी उमस भरी गर्मी

apanabihar.com 11 1 1

बिहार में इन दिनों बारिश के काले बदल मंडरा रहें है जहाँ एक तरफ लोग गर्मी से परेशान है वहीँ दूसरी तरफ बारिश आने की संभावना जताई जा रही है | आपको बता दे की बिहार में बुधवार को पटना समेत 18 जिलों के तापमान में क्रमिक वृद्धि दर्ज की गई।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

आपको बता दे की राजधानी पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 39.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान की मानें तो पटना सहित बिहार के कई भाग को हफ्ते भर गर्मी सताएगी। वहीं, दूसरी ओर बिहार में अगले 24 घंटों के दौरान 15 जिलों में मेघ गर्जन के साथ बारिश के आसार है। उत्तर पूर्व के चार जिले सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया में भारी बारिश को लेकर मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से यलो अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है।

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

जिलों को लेकर अलर्ट जारी  

जानकारों की माने तो अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार जिले के एक दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ बारिश का पूर्वानुमान है। वहीं दक्षिण पूर्व बिहार के भागलपुर,बांका, जमुई, मुंगेर व खगडिय़ा के एक दो स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं। 

Exit mobile version