Site icon APANABIHAR

बिहार में किया जा रहा रोजगार मेले का आयोजन, नौकरी चाहते है तो 17 जून तक ले सकते हैं हिस्सा

apanabihar.com1 17

बिहार के श्रम संसाधन विभाग ने बिहार के कई जिलों में जिला स्तरीय बिहार रोजगार मेला (Bihar Rojgar Mela 2022) का आयोजन किया जाना है, इस आयोजन में बिहार के युवाओं को निशुल्क प्रशिक्षण और इंजीनियरिंग के क्षेत्र में रोजगार प्राप्त करने का सुनहरा अवसर मिलेगा. इस मेला में वह युवा भाग ले सकते हैं जिनके पास फिटर/वेल्डर/मेकैनिक या 10वीं/12वीं पास की योग्यता होगी. आवेदकों की उम्र 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए किया जा रहा सेलेक्शन

आपको बता दे की रोजगार मेला के लिए बिहार के नोडल आईटीआई और एलएनटी निर्माण कौशल प्रशिक्षण संस्थान अहमदाबाद (गुजरात) के समन्वय से 6 जून से 17 जून तक अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए कैम्पस सेलेक्शन किया जा रहा है. जिसके लिए योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आवेदकों को शारीरिक रूप से भी पूरी तरह स्वस्थ होना चाहिए.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

16000 रुपये दिया जाएगा भत्ता
खास बात यह है की श्रम संसाधन विभाग के मंत्री जीवेश मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि बिहार सरकार की तरफ से हर जिले में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. जहां अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के बाद हर महीने 16000 रुपये भत्ता दिए जाने का भी प्रावधान रखा गया है. मेले में भाग लेने के लिए अभ्यार्थी को अपने साथ सभी जरूरी मूल प्रमाण पत्र और उसकी फोटो कॉपी के साथ तीन नवीनतम फोटो लेकर आना होगा.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

Exit mobile version