Site icon APANABIHAR

खुशखबरीः बिहार के मुजफ्फरपुर से हवाई सेवा जल्द, 40 से 60 सीटों वाले विमान चलाने की योजना

apanabihar.com 109

बिहार वासियों के लिए यह बहुत ही अच्छी खवर है. बता दे की बिहार के मुजफ्फरपुर से छोटी दूरी के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर लौटे पूर्व नगर विकास व आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने यह जानकारी दी। मुजफ्फरपुर में पूर्व मंत्री ने कहा कि पताही हवाई अड्डा से भी छोटे विमान जल्द उड़ान भर सकेंगे। इसके लिए मंत्रालय ने पहल की है।

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन

इन स्थानों के लिए सेवा

आपको बता दे की मुजफ्फरपुर से रांची, बनारस, लखनऊ, कोलकाता व गोरखपुर समेत पांच सौ किमी के दायरे में आने वाले शहरों के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। औसतन 25 सौ रुपये तक के किराया में शहरवासी उक्त शहरों तक आ-जा सकेंगे। स्पीकर चौक स्थित कार्यालय में बातचीत करते हुए श्री शर्मा ने बताया कि चार जून को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात हुई। मंत्री ने बताया कि क्षेत्रीय विमान सेवा के तहत छोटे शहरों में 40 से 60 सीटों वाले विमान चलाने की योजना पर कार्य चल रहा है। इसमें पताही हवाई अड्डे को शामिल किया जाएगा। छोटे विमानों के लिए यहां पर पर्याप्त जमीन है।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

विमानन कंपनियों ने दिखाई है रुचि

खास बात यह है की पूर्व मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि नागरिक उड्डन मंत्री ने बताया कि विमान सेवा शुरू करने के लिए तेजी से कवायद चल रही है। योजना के तहत उत्तरप्रदेश के कई शहरों में विमान सेवा शुरू की गई। फिलहाल पटना व बनारस के बीच छोटे विमान उड़ान भर रहे हैं।

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश
Exit mobile version