Site icon APANABIHAR

सीतामढ़ी रोड होगा फोरलेन, कांटी में बनेगा अंडरपास व सर्विस रोड, केंद्रीय मंत्री ने पत्र जारी कर दी जानकारी

apanabihar.com 33

बिहार के मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी राष्ट्रीय राजमार्ग अब फोरलेन बनेगा. इसकी प्रशासनिक कवायद तेजी कर दी गयी है. नवंबर तक डीपीआर तैयार होगी. अगले साल यानी 2023 में टेंडर प्रक्रिया कर चयनित एजेंसी के माध्यम से मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण शुरू होगा. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय स्तर से इसकी प्रशासनिक कार्रवाई हो रही है. इसके अलावा एनएच28 में चांदनी चौक से मुजफ्फरपुर सुधा डेयरी होते हुए कांटी छिन्नमस्तिका मंदिर तक बने डेंजर जोन (ब्लैक स्पॉट) को खत्म करने के लिए एक अंडरपास व सर्विस रोड का निर्माण होगा. साथ ही कांटी सुधा डेयरी के पास नया फ्लाइओवर भी बनेगा.

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

नवंबर तक बनेगी DPR, 2023 में टेंडर के बाद शुरू होगा निर्माण कार्य

आपको बता दे की मंत्रालय ने रोड सेफ्टी ऑडिट रिपोर्ट के आधार पर मां छिन्नमस्तिका मंदिर के पास लाइट व्हीकल अंडरपास (एलवीयूपी) के साथ सर्विस रोड बनाने के लिए डीपीआर तैयार करायी है, जिसकी निविदा प्रक्रिया अंतिम चरण में है. इसके अलावा एनएच 28 व 57 के बीच बने टी-जंक्शन के कारण हमेशा सड़क दुर्घटना की आशंका रहती है. इसे रोकने के लिए सुधा डेयरी के पास नया फ्लाइओवर का निर्माण होगा. इसके लिए मंत्रालय ने सीपीसीएल कंस्ट्रक्शन एजेंसी की नियुक्ति की है, जो सर्वे कर डीपीआर बनाने के काम में जुटी हुई है.

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए उठाये जा रहे ये कदम

बताया जा रहा है की राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-102 के छपरा-रेवा घाट के फकीरा चौक तक सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए जगह-जगह चेतावनी बोर्ड लगाया जा रहा है. साथ ही एनएच-77 व 22 के निर्माणाधीन बाइपास का निर्माण पूरा हो जाने से ट्रैफिक लोड कम हो जायेगा, जिससे दुर्घटनाएं रुकेंगी.

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश
Exit mobile version