Site icon APANABIHAR

Good News : पटना एयरपोर्ट पर 2023 तक बनेगा नया टर्मिनल, 6 महीने में तैयार होगी कार्गो बिल्डिंग

apanabihar.com 23

बिहार वासियों के लिए यह बहुत ही अच्छी खबर है. खास कर हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बता दे की पटना स्थित जयप्रकाश इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर नया टर्मिनल बनाया जाएगा. नए टर्मिनल के साथ ही पटना एयरपोर्ट पर नई कार्गो बिल्डिंग भी बनाई जाएगी. इसके साथ ही एयरपोर्ट पर यात्री सुविधा भी बढ़ाई जाएगी.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

आपको बता दे की पटना एयरपोर्ट के निदेशक अंचल प्रकाश ने खुद इसकी जानकारी दी है. पटना एयरपोर्ट को लगातार अत्‍याधुनिक बनाने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि यहां भी यात्रियों को विश्‍वस्‍तरीय सुविधा मुहैया कराई जा सके. दिव्‍यांग और बुजुर्ग नागरिकों के लिए अब एयरपोर्ट प्रवेश द्वार पर ही व्‍हीलचेयर की सुविधा उपलब्‍ध होगी.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना

जानकारों की माने तो पटना एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए एयरपोर्ट निदेशक के साथ बिहार के उद्यमियों और व्यवसायियों की एक बैठक चैम्बर कॉमर्स में हुई. इस अवसर पर एयरपोर्ट निदेशक अंचल प्रकाश ने बताया कि पटना एयरपोर्ट पर एयर सेवा को बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है.

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

वही निदेशक ने बताया क‍ि एयरक्राफ्ट में गंगा जल ले जाने के लिए पूर्व से निर्धारित वजन को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. पटना एयरपोर्ट के रनवे की लम्बाई बढ़ाने पर विचार किया जा रहा है, जबकि न्यू टर्मिनल प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है. दिसम्बर 2023 तक इसके पूरा होने की उम्मीद जताई गई है.

Also read: बिहार के राजगीर व भागलपुर में इतने दिनों में बनेगा एयरपोर्ट

Exit mobile version