Site icon APANABIHAR

अब पटना में लें दार्जिलिंग, रोहतास और ककोलत जैसे वॉटरफॉल का मजा, सिर्फ 499 में!

apanabihar.com2 1

बिहार में इस समय सूरज आग उगल रहा है. यहा गर्मी इतनी है की लोग ठंडे पानी के झरने का मजा लेने के लिए दार्जिलिंग, रोहतास, राजगीर या ककोलत जलप्रपात चले जाते हैं. लेकिन, अब पटनावासियों को पहाड़ों से गिरने वाले झरने का मजा लेने के लिए पटना से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी. दरअसल अब पटना में ही पहाड़ों से गिरते ठंडे पानी के झरने में नहाने का मौका मिला सकेगा.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

आपको बता दे की राजधानी पटना में आर्टिफिशियल तरीके से पहाड़ बनाए गए हैं, जहां इन पहाड़ों से गिरते हुआ पानी आपको जलप्रपात वाला आनंद देगा. दरअसल गर्मी के दिनों में पटना के लोग दूसरे शहरों में जाकर जलप्रपात का आनंद उठाते हैं, जिससे उन्हें शांति और सुकून मिलता है. लेकिन, अब उन्ही जलप्रपातों की तर्ज पर पटना में भी कृत्रिम पहाड़ बनाए गए हैं, जहां लोग जलप्रपात वाला अनुभव ले सकते हैं.

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

इस इलाके में बना है बेलमोंट वाटरफॉल

जानकारी के लिए बता दे की ये कृत्रिम पहाड़ राजधानी पटना के गौरीचक और बेलदारीचक के पास बनाए गए हैं. दरअसल यहां पटना-गया रोड के गौरीचक और बेलदारीचक के पास बेलमोंट वाटरफॉल वाटर पार्क का निर्माण किया गया है. इस बेलमोंट वाटरफॉल में पहाड़ों से झरने जैसा पानी गिरता है, जहां लोग अब अपने परिवार के साथ इस खास अनुभव का आनंद उठाने के लिए पहुंचने भी लगे हैं. अपने परिवार के यहां आने वाले लोगों का कहना है कि यहां आकर उन्हें किसी पहाड़ी एरिया जैसा अनुभव हो रहा है.

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

Exit mobile version