Site icon APANABIHAR

बिहार के पढ़े-लिखे युवाओं के लिए खुशखबरी, सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका 80 हजार शिक्षकों की होगी बहाली

apanabihar.com 9

बिहार में सरकारी नौकरी (Bihar Teacher Salary) की दूसरे राज्यों से कुछ ज्यादा ही क्रेज है। लोगों को ख्वाहिश होती है, नौकरी चाहे जैसी भी हो, सरकारी होनी चाहिए। इसके चक्कर में इंजीनियर भी फोर्थ ग्रेड इम्पलाई (Fourth Grade Employee) बनने के लिए फॉर्म भरते रहते हैं। बिहार में प्रारंभिक शिक्षकों के लगभग 80 हजार पदों पर शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया में एक खास बदलाव किया जा रहा है। जिसके बाद से बिहार के नौ हजार नियोजन इकाइयों में आवेदन के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों को भाग-दौड़ नहीं करने होंगे। बल्कि उनके के लिए विभाग ने आवेदन जमा कराने की केंद्रीयकृत व्यवस्था की है। इसके लिए अब आवेदन आनलाइन करना है।

Also read: बिहार के लोगो को मिलेगा भीषण गर्मी से राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश

आपको बता दे की बिहार में छठे चरण की शिक्षक नियोजन प्रक्रिया अंतिम दौर में है। इस बीच शिक्षा विभाग ने सातवें चरण की शिक्षक नियुक्ति की तैयारी आरंभ कर दी है. शिक्षक नियोजन के अंतिम चरण में 48 हजार खाली पदों की सूची नौ हजार नियोजन इकाईयों से प्राप्त हुई है।

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

बताया जा रहा है की इसके अलावा 31-32 हजार पद खाली होने का अनुमान है |इसके बाद विषयवार और कोटिवार रिक्तियों की सूची शिक्षा विभाग के पोर्टल पर 27 जुलाई तक अपलोड की जाएगी। इसी बीच विभाग द्वारा शिक्षक नियोजन संबंधी शिड्यूल को भी तैयार कर लिया जाएगा।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

Also read: बिहार के इन दो जिलों में बनेगा एयरपोर्ट, जाने बिहार में कहा बनेगा एयरपोर्ट
Exit mobile version