Site icon APANABIHAR

पेट्रोल-डीजल के दाम में राहत जारी, जानिए दिल्ली सहित तमाम राज्यों के प्रमुख शहरों में क्या है लेटेस्ट रेट

apanabihar.com 6

देश की तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के नए रेट सुबह 6 बजे जारी कर दिए हैं. हालांकि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गुरुवार, 2 जून को भी वाहन ईंधन (पेट्रोल-डीजल) के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है. इसका मतलब है की लगातार 12वें दिन पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए है. गौरतलब है कि पिछले महीने की 21 मई को मोदी सरकार ने पेट्रोल पर 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम कर दी थी.

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर, और गया से दिल्ली के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

बताया जा रहा है की जिसके बाद पेट्रोल 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया था. तब से फ्यूल के रेट स्थिर बने हुए है. चलिए यहां जानते हैं दिल्ली (Delhi) से एमपी (MP) और राजस्थान (Rajasthan) तक देश के तमाम राज्यों के शहरो में 1 लीटर पेट्रोल-डीजल आज किस कीमत पर मिल रहा है.

Also read: मुजफ्फरपुर, सहरसा, दानापुर, पटना, दरभंगा जैसे जगहों से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

बिहार के प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के क्या हैं नये दाम?

आपको बता दे की बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार को पेट्रोल की कीमत 107.24 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 94.04 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं भागलपुर में पेट्रोल के दाम 107.82 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 94.56 रुपये प्रति लीटर है. दरभंगा की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत 107.97 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 94.70 रुपये प्रति लीटर है. मधुबनी में पेट्रोल की कीमत 108.57 रुपये प्रति लीटर और डीजल 95.26 रुपये प्रति लीटर पर बेचा जा रहा है.

Also read: पटना से आरा, बक्सर के रास्ते सूरत के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

Also read: बिहार में बिछेगा सड़कों का जाल, बनेंगे 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे
Exit mobile version