Site icon APANABIHAR

बिहार में अगले चार दिन तक जबरदस्त आंधी-पानी के आसार, ठनका गिरने की भी आशंका, अलर्ट जारी

apanabihar.com6

उत्तरी बिहार के लग- भग सभी जिलों में अगले चार दिन जबरदस्त आंधी-पानी के आसार हैं. इस दौरान ठनका गिरने की आशंका है. आइएमडी ने उत्तरी बिहार के सभी जिलों के लिए अलर्ट किया है. रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान कमोबेश पूरे बिहार में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की आशंका है. दक्षिणी बिहार में उमस भरी गर्मी का दौर चलता रहेगा. यहां छिटपुट जगहों पर आंधी -पानी के आसार हैं. दरअसल बिहार के रास्ते एक ट्रफ लाइन गुजर रही है. इसकी वजह से इस क्षेत्र में चक्रवाती कम दबाव का केंद्र उत्तर बिहार बन रहा है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

दिन में गर्मी और ऊमस ने किया परेशान, आंधी के बाद शाम में राहत

आपको बता दे की बिहार में बुधवार को दिनभर गर्मी और ऊमस ने परेशान किया, लेकिन आंधी आने के बाद शाम में मौसम ठंडा होने से लोगों को कुछ हद तक राहत मिली. दोपहर में अधिकतम तापमान के 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच जाने की वजह से लोग परेशान रहे वहीं सापेंक्षिक आर्दता 61 रहने के कारण पसीना और चिपचिपाहट भी झेलनी पड़ी.

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

जानकारों की माने तो शाम पांच बजे तेज हवा और आंधी के साथ बादलों के आने से मौसम बदल गया. आंधी का प्रभाव 20-25 मिनट ही रहा लेकिन तापमान में पांच से सात डिग्री तक की गिरावट के कारण मौसम बेहद खुशनुमा हो गया.

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version