Site icon APANABIHAR

पटना में बनेगा बिहार का सबसे लम्बा एलिवेटेड रोड, जाने का क्या होगा रूट

apanabihar.com1 2

बिहार में इन दिनों जाम की समस्या को देखते हुए सड़को का काम बहुत ही तेजी से चल रहा है. बता दे की बिहार सरकार और केंद्र सरकार के सहयोग से राजधानी पटना में कई और शानदार रोड ब्रिज और एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाना है। इसी बीच अब राजधानी पटना में एक और शानदार एलिवेटेड रोड परियोजना की मंजूरी मिल गई है। खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि यह एलिवेटेड रोड अपने आप में बेहद ही शानदार होगा और इसकी कुल लंबाई 15 किलोमीटर होगा।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

जानकारों की माने तो इस एलिवेटेड रोड का निर्माण और इस एलिवेटेड रोड का रूट राजधानी पटना के कच्ची दरगाह से होते हुए या अनिसाबाद के बीच का निर्माण कराया जाएगा। वही यह एलिवेटेड रोड पटना ही नहीं बिहार का सबसे बड़ा एलिवेटेड रोड होगा जो कि कुल 4 लेन का होगा। वही इसकी लंबाई कुल 15 किलोमीटर बताई जा रही है। दरअसल इसकी जानकारी देते हुए खुद बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने सोमवार को समीक्षा बैठक के बाद इसकी जानकारी दें दी है।

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

बताया जा रहा है की बिहार का सबसे बड़ा एलिवेटेड रोड का निर्माण होने के बाद राजधानी पटना में जाम की समस्या से लोगों को थोड़ी बहुत राहत जरूर मिलेगी। सर्वे के अनुसार बताया जा रहा कि 1 दिन में 12000 से 15000 वाहन इस रास्ते से गुजरती है इस कारण से इस पर 15 किलोमीटर की दूरी तय करने में 2 घंटे से अधिक का समय लगता है वहीं इस एलिवेटेड रोड के बन जाने के बाद समय की बचत होगी।

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी
Exit mobile version