Site icon APANABIHAR

LPG Price : जनता की जेब पर बढ़ेगा बोझ, 1 जून से 1100 रुपए का हो सकता है घरेलू एलपीजी सिलेंडर

apanabihar.com1 51

देश के आम जनता को एक बार फिर महगाई का झटका लग सकता है. बता दे की देश में 1 जून को एक बार फिर से रसोई गैस (Gas Cylinder) के दामों में वृद्धि हो सकती है. आशंका है कि इस बार घेरलू एलपीजी (Domestic LPG) के दाम 1100 रुपये को पार करने वाले हैं. ऐसे में आप 1 तारीख से पहले गैस बुक करवा कर कुछ बचत कर सकते हैं. फिलहाल देश की राजधानी दिल्ली में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1003 रुपये, मुंबई में 1002.5 रुपये, कोलकाता में 1029 रुपये और चेन्नई में 1058 रुपये है.

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

बताया जा रहा है की कंपनियों (Oil Marketing Companies) ने मई में 2 बार घरेलू एलपीजी के दाम बढ़ाए थे. पहला रेट 7 मई को बढ़ाया गया. इस दिन 14.2 किलोग्राम के सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी हुई. फिर 19 मई को 3.5 रुपये की वृद्धि की गई. यानी 1 महीने में रसोई गैस पर कुल 53.5 रुपये बढ़ाए गए. वैश्विक बाजार में गैस की कीमतों को देखते हुए इसके 1 जून को फिर से बढ़ने का अनुमान है.

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर, और गया से दिल्ली के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

इतने थे कर्मशियल सिलेंडर दाम

आपको बता दे की 1 मई को 19 किलो वाले कर्मशियल सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी. दिल्ली में इसकी कीमत में 102 रुपये का इजाफा किया गया था. इसके बाद कर्मशियल सिलेंडर की कीमत राजधानी में 2355.5 रुपये हो गई थी. वहीं, 5 किलोग्राम के छोटे एलपीजी सिलेंडर की कीमत को बढ़ाकर 655 रुपये कर दिया गया था.

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर से दिल्ली के लिए चलेगी ट्रेन, देखें टाइमिंग के साथ किराया

Also read: बिहार को वंदे भारत ट्रेन की सौगात, इन जिलों में चलेगी यह ट्रेन
Exit mobile version