Site icon APANABIHAR

बिहार में पॉलिटेक्निक या इंजीनियरिंग करने वाला नहीं रहेगा बेरोजगार, जानिये क्या है प्लान?

apanabihar.com 108

बिहार में नौकरी की चाह रखने वालो के लिए बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की बिहार (Bihar) के अलग-अलग सरकारी इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेजों (Employment For polytechnic or engineering in Bihar) में टोटल 5504 विद्यार्थियों को कैंपस सिलेक्शन के माध्यम से विभिन्न कंपनियों में नौकरी (Job Offer For polytechnic or engineering Student) के लिए पेशकश की है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट

जानकारों की माने तो पिछले साल के मुकाबले कैंपस प्लेसमेंट (Campus Placement) में 4 गुना से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। जिन लोगों को नौकरी का ऑफर (Job Offer In Bihar) मिला है, उनमें से इंजीनियरिंग के 1950 छात्र है जबकि अलग-अलग सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेजों के 3554 छात्र हैं।

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच मिली राहत, इन जिलों में होगी बारिश

आपको बता दे की विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री सुमित कुमार सिंह ने इस सफलता के लिए सभी छात्रों को शुभकामनाएं दी है और कॉलेज के साथ ही छात्रों को प्लेसमेंट में सहयोग करने के लिए विभाग के लोगों को हर संभव मदद करने का आदेश दिया है। डिपार्ट के सचिव लोकेश कुमार का कहना है कि एक इंजीनियरिंग ग्रेजुएट को मैक्सिमम 30 लाख रूपए का जॉब ऑफर मिला है। 96 छात्रों को 10 लाख रुपए का सालाना पैकेज BYJU’S ने दिया है। जबकि, इंजीनियरिंग स्नातकों के लिए एवरेज 3.5 लाख रुपए का सालाना पैकेज मिला था।

बताया जा रहा है की पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों को अधिकतम 4.8 रुपए का पैकेज ऑफर किया गया। लोकेश कुमार सिंह बताते हैं कि तीन तरीके से छात्रों का कैंपस सिलेक्शन किया जाता है। विभागीय स्तर पर पूल केंपस प्लेसमेंट, नियोक्ता संगठन के द्वारा ऑफ केंपस प्लेसमेंट ड्राइव और किसी स्पेशल कॉलेज के लिए केंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा दरभंगा और भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का केंपस सिलेक्शन हुआ है।

Exit mobile version